कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले

कोई भी खोल सकेगा कार चार्जिंग स्टेशन, सिर्फ इन नियमों का करना होगा पालन :

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं, कि आने वाले समय में पेट्रोल डीजल इन सभी में भारी कमी होने वाली है ! आज मैं आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाला हूं ! जिसकी सहायता से आप लाखों रुपए कमा पाएंगे ! सरकार ने एक ऐसी मुहिम स्टार्ट की है ! जिसकी हेल्प से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं ! यह मुहिम आपको जिंदगी भर पैसा कमाने का मौका देती है !

 

कौन खोल सकता है कार चार्जिंग स्टेशन :

वर्ष 2030 तक देश में जितनी भी पैसेंजर कार पेट्रोल और डीजल से चल रही है ! उन सभी को केंद्र सरकार बिजली से चलने वाला बनाने की योजना बना रही है ! सरकार का यह कदम एक क्रांतिकारी कदम आने वाले समय के लिए है ! जैसा कि हम जानते हैं ! यदि कार बिजली से चलेगी तो उसमें कहीं ना कहीं बैटरी जरूरत होगी ! और उस बैटरी को चार्ज करने के लिए सरकार को चार्जिंग स्टेशन खोलने ( कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले ) की जरूरत पड़ेगी ! यदि आप यह पोस्ट आज पढ़ रहे हैं ! तो आने वाले 10 साल में कार चार्जिंग का बिजनेस बहुत ही बड़ा होने वाला है !

QR Code क्या हैं , QR Code कैसे बनाये

सरकार की योजना , की कार चार्जिंग या रिक्शा चार्जिंग स्टेशन खोलने के लिए कोई भी परमिट की जरूरत नहीं होगी ! बल्कि आप बहुत ही आसान नियमों के साथ कार चार्जिंग स्टेशन खुल सकते हैं ! यह जानकारी बिजली मंत्री आरके सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार 2018 का उद्घाटन करते हुए दी !

 

क्या हुई बात (कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले ):

उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से इलेक्ट्रानिक वाहनों की चार्जिंग सुविधा स्थापित करने के लिए एक नोट तैयार किया जा रहा है ! उस नोट पर सभी सरकारी मंत्रालय के साथ बातचीत हो रही है ! जब बातचीत किसी नतीजे पर पहुंच जाएगी ! तब कार चार्जिंग स्टेशन और रिक्शा चार्जिंग स्टेशन बहुत ही सरल नियमों के साथ कोई भी आम आदमी खोल सकता है ! कार चार्जिंग स्टेशन या रिक्शा चार्जिंग स्टेशन खोलने के लिए किसी भी तरह के लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी ! बस आपको सरकार के तरफ से तय नियमों का पालन करना होगा ( कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले ) !

 

पेट्रोल पंप पर भी खोले जाएंगे कार चार्जिंग स्टेशन :

बिजली मंत्री ने यही बताया की , उनकी पेट्रोलियम मंत्रालय से भी बात हो रही है ! सरकार चाहती है , की जो पेट्रोल पंप अभी चल रहे हैं ! उन पर भी कार चार्जिंग स्टेशन खोले जाएं ! सरकार का यह मानना है, कि जब तक देश में भारी मात्रा में कार चार्जिंग स्टेशन नहीं खोले जाएंगे! तब तक आम जनता इलेक्ट्रिक कार खरीदने को तैयार नहीं होगी ! सरकार का ऐसा मानना है की इलेक्ट्रिक कारों के प्रचलन को बढ़ावा देने के लिए लाइसेंस राज को कम से कम करना होगा ! जिससे पूरे देश में भारी संख्या में कार चार्जिंग स्टेशन ( कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले ) खोले जा सके !

National Pension Scheme,निवेश करे 1,000 रु , मिलेगा आजीवन 17, 000 रु

जल्द ही देशभर में कार चार्जिंग स्टेशन खोलने का काम स्टार्ट कर दिया जाएगा ! यदि आप कार चार्जिंग स्टेशन खोलना चाह रहे हैं ! तो आप लगातार अपडेट रहे , क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है इसका विकल्प इलेक्ट्रिक कार ही है !

Previous Article
Next Article

4 Replies to “कार चार्जिंग स्टेशन कैसे खोले”

Leave a Reply

Your email address will not be published.