amazon delivery service provider

अगर आपके पास मिनी ट्रक, पिकअप या छोटे कमर्शियल व्हीकल हैं ! Amazon आपको अच्छी कमाई का मौका दे रही है। इस ऑफर की खास बात यह है कि , आप अपने शहर में ही इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। अमेजन भारत के कोने-कोने में डिलिवरी सिस्टम की पहुंच स्थापित करने के लिए अपने साथडिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर जुड़ने का ऑफर दे रही है।

Table of Contents

कैसे बनें डिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर ( How to Become a Amazon Delivery Service Provider ) : 

अमेजन के डिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर बनने के लिए  आप http://logistics.amazon.in पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए अपना कमर्शियल व्हीकल होना जरूरी है ! साथ ही अगर आप पहले से डिलिवरी बिजनेस में हैं तो आपके लिए जुड़ना आसान हो सकता है।   

 

यह काम किस प्रकार करता है (HOW amazon delivery service provider WORKS ):

आप उन शहरों को चुनते हैं जहां आप पहुंचना चाहते हैं। चाहे आपके पास एक वैन या बेड़ा है,  हमारी मात्रा और आपका व्यवसाय एक अच्छा मैच हो सकता है। सभी डिलीवरी एक विशिष्ट सेवा क्षेत्र के भीतर हैं और डिलीवरी सेवाएं स्थान के आधार पर भिन्न होती हैं !

अवलोकन ( Overview ):

1-वितरण प्रदाता क्या हैं ( What are delivery providers ):

डिलिवरी प्रदाता स्थानीय कंपनियां हैं  ! जो अमेज़ॅन केंद्रीय ग्राहक से हमारे ग्राहक के दरवाजे पर पैकेज वितरित करने के लिए उपयोग करती है। 

2- क्या अमेज़ॅन को मेरे क्षेत्र में डिलीवरी प्रदाताओं की आवश्यकता है (Does Amazon need delivery providers in my area ): 

वर्तमान में हम बर्मिंघम, ब्रिस्टल, कार्डिफ़, लीड्स, लंदन, मैनचेस्टर और नॉटिंघम में काम कर रहे हैं ! हम जल्द ही और अधिक शहरों में विस्तार कर रहे हैं। लेकिन हम आपसे कहां से सुनना चाहते हैं ! कि आप कहां हैं। जब आप आवेदन करते हैं ! तो आप हमें रुचि रखने वाले क्षेत्रों को बता सकते हैं। अगर हम वर्तमान में आपके क्षेत्र में नहीं हैं, तो हम आपके संपर्क करेंगे जब हम हैं !

3- पार्सल कब वितरित किए जाते हैं (When are parcels delivered ):

जब आप डिलीवरी करना चाहते हैं तो चुनने में लचीलापन है। घंटे स्थान के आधार पर भिन्न होते हैं लेकिन हम सप्ताह के सात दिन, साल के लगभग हर दिन संचालित करते हैं। प्रसव के अवसर पूरे दिन होते हैं, जिसमें सुबह और देर शाम दोनों ही शामिल होते हैं !

4- क्या अमेज़ॅन के लिए डिलीवरी प्रदाता बनने के लिए कुछ भी लागत है   (Does it cost anything to become a delivery provider for Amazon ) :

नहीं, लेकिन यदि आप कार्यक्रम में शामिल हो जाते हैं, तो आपको डिलीवरी वाहन, ड्राइवर और सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम और बीमा कवरेज प्रदान करना होगा। यदि आप एक पेशेवर वितरण व्यवसाय हैं, तो संभवतः आपके पास पहले से ही सब कुछ है जो आपको चाहिए।

5- डिलीवरी प्रदाता बनने में अगला कदम क्या है ( What’s the  next step in becoming a delivery provider ):

हम आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। शुरू करने के लिए वबसाइट पर आवेदन करें परक्लिक करें। आवेदन प्रक्रिया में दस मिनट से अधिक समय नहीं लगना चाहिए।

6- आवेदन प्रक्रिया कब तक लेती है (How long does the application process take ):

आवेदन को पूरा करने में लगभग 10 मिनट लगते हैं। एक अमेज़ॅन व्यवसाय खाता सेट अप करने के बाद, आपको निम्न कार्य करने के लिए कहा जाएगा !

• मान्य करें कि आपके खाते से जुड़े ईमेल पते का स्वामी है !
• स्वीकार करें कि आपकी कंपनी हमारी कार्यक्रम आवश्यकताओं को पूरा कर सकती है !
• वितरण प्रदाता सेवा की शर्तों को पढ़ें और सहमति दें !
• पृष्ठभूमि की जांच के लिए अपनी कंपनी की जानकारी प्रदान करें !
आपकी पृष्ठभूमि जांच जानकारी जमा करने के बाद, हम 7 दिनों के भीतर आप पर वापस
आ जाएंगे !

शुरू करना (GETTING STARTED ) : 

1 – क्या डिलीवरी प्रदाता अमेज़ॅन के लिए अपने वाहनों का उपयोग करते हैं  (Do delivery providers use their own vehicles to deliver for Amazon ):

हां, डिलीवरी प्रदाताओं या ड्राइवर इस कार्यक्रम के लिए अपने स्वयं के डिलीवरी वाहनों की आपूर्ति करते हैं !

How to apply for amazon product Delivery work

2 -डिलीवरी प्रदाता कितने सेवा क्षेत्र कवर कर सकते हैं ( How many service areas can a delivery provider cover ) :

यह आप पर निर्भर करता है। डिलिवरी प्रदाता कई सेवा क्षेत्रों को कवर कर सकते हैं। इन्हें प्रदर्शन, दरों और आवश्यकता के आधार पर सम्मानित किया जाता है। 

3- किस प्रकार की डिलीवरी सेवाएं पेश की जाती हैं   (What types of delivery services are offered ) :

अमेज़ॅन कई प्रकार की डिलीवरी प्रदान करता है। दी गई डिलीवरी सेवाएं स्थान और सेवा क्षेत्र पर निर्भर करती हैं। आप चुन सकते हैं कि आप किस प्रकार की डिलीवरी करना चाहते हैं।

4- पार्सल आकार सीमा क्या है (What is the parcel size limit ):

वर्तमान में डिलीवरी का अधिकतम वजन 25 किलो है।

5- वितरण प्रदाताओं की सहायता के लिए कौन से संसाधन उपलब्ध हैं ( What resources are available to help delivery providers ) : 

वितरण प्रदाताओं की सहायता के लिए कौन से संसाधन उपलब्ध हैं  ! आपको जो कुछ भी सफल होने की आवश्यकता है ! वह वितरण प्रशिक्षण पोर्टल, प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संसाधनों, वीडियो और वितरण डेटा सहित उपलब्ध है !

आवश्यकताएँ (REQUIREMENTS ) :

1- मुझे किस प्रकार के वाहन की आवश्यकता है (What type of vehicle do I need ):

वर्तमान में हम सभी वाहनों का अनुरोध 4 साल से अधिक नहीं, 3.5 टन से कम (जीवीडब्ल्यू) से कम है ! और न्यूनतम लोड क्षमता 5 एम क्यूबिक है। हालांकि, जैसे ही हम और सेवाएं लॉन्च करते हैं !ये आवश्यकताएं बदल सकती हैं।अपने ड्राइवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ! हमारे कार्यक्रम के लिए आपको एक सुरक्षाऔर ड्राइवर प्रशिक्षण कार्यक्रम की आवश्यकता होती है।

2 – प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा (Will training be provided ) :

हां, अमेज़ॅन हमारी ऑन-रोड तकनीक के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान करेगा। डिलिवरी प्रदाताओं को भी अपनी सुरक्षा और ड्राइवर प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जगह लेनी होगी।

अमेज़ॅन के साथ काम करना (WORKING WITH AMAZON ) :

1 – अमेज़ॅन और डिलीवरी प्रदाताओं के बीच कानूनी संबंध क्या है (What is the legal relationship between Amazon and delivery providers ):

डिलीवरी प्रदाताओं के साथ अमेज़ॅन अनुबंध। डिलिवरी प्रदाताओं के पास ऐसे ड्राइवर होते हैं जो स्वतंत्र कंपनी के साथ स्वतंत्र ठेकेदार होते हैं। उनके कर्मियों के लिए उनकी विशेष ज़िम्मेदारी है। डिलिवरी प्रदाता कर्मचारी किसी भी रोजगार लाभ योजना ! या अमेज़ॅन कर्मचारियों के लिए उपलब्ध अन्य लाभों में भाग लेने के लिए योग्य नहीं हैं। डिलिवरी प्रदाताओं और उनके कर्मियों के पास अमेज़ॅन या उसके किसी भी सहयोगी ! को किसी समझौते या दायित्व से बांधने का अधिकार नहीं है।  !

2- डिलीवरी प्रदाता का भुगतान कैसे किया जाता है (How does a delivery provider get paid ):

डिलिवरी प्रदाता अमेज़ॅन को साप्ताहिक आधार पर चालान करते हैं। यह पोस्ट  आपको  कैसी लगी हमें कमेंट कर के जरुर  बताये !

धन्यवाद !

How to apply for amazon product Delivery work

 
 
Previous Article
Next Article

12 Replies to “amazon delivery service provider”

Leave a Reply

Your email address will not be published.