Bageshwar Dham Chhatarpur

Bageshwar Dham Chhatarpur / बागेश्वर धाम का इतिहास

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर इस समय काफी चर्चा में है ! यहां का मंदिर बागेश्वर धाम जोकि मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित है !  यहां के पुजारी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं ! यह मंदिर हनुमान जी का मंदिर है !  छतरपुर में ही विश्व प्रसिद्ध खजुराहो का मंदिर भी स्थित है ! Bageshwar Dham Chhatarpur

मंदिर जो कि हिंदू आस्था का प्रतीक है इस समय काफी चर्चा में है !  यहां लोग अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करवाने के उद्देश्य  से आते हैं ! बागेश्वर सरकार छतरपुर मैं लाखों के श्रद्धालु प्रतिदिन आते हैं ! अपनी अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करवाने के लिए बताते हैं , की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लोगों का भविष्य पहले से ही बता देते हैं !

बागेश्वर सरकार छतरपुर का इतिहास / History of bageshwar sarkar 

आज हम छतरपुर के प्रसिद्ध (Bageshwar Sarkar ) मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं! Bageshwar Dham Chhatarpur तीर्थ स्थल जोकि मध्य प्रदेश की जिला छतरपुर में स्थित है जिस बागेश्वर धाम सरकारके नाम से जानते हैं यह मंदिर भगवान बालाजी को समर्पित है ! यहां के शास्त्री श्री धीरेंद्र कृष्ण हैं! मंदिर के इतिहास की बात करें यहां परमार शासकों ने राज किया है 1980 के पहले कुछ खास प्रसिद्धि नहीं मिली  1980 के बाद यहां एक विशाल महायज्ञ का आयोजन किया गया !  1988 के बाद महाराज भगवान दास जी यहां आये ! इसके बाद यहां एक विशाल यज्ञ का आयोजन किया गया ! सन 2015-16 से बागेश्वर धाम से  भक्त गणों का लगाव और उनकी समस्याओं का निवारण काफी चर्चा में बना है !

Help In Hindi Telegram channel
Help In Hindi Telegram channel

Bageshwar Dham Kyon prasiddh Hai / बागेश्वर धाम क्यों प्रसिद्ध है 

आज हम बात करेंगे बागेश्वर धाम क्यों प्रसिद्ध है ! बागेश्वर धाम / Bageshwar Dham Chhatarpur का मंदिर बालाजी (हनुमान जी) जी का काफी पुराना मंदिर है! यहां के शास्त्री धीरेंद्र कृष्ण जी हैं! लोगों को इस मंदिर से काफी आस्था है! बागेश्वर धाम छतरपुर लाखों लोग अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं ! यह मंदिर मध्य प्रदेश की जिला छतरपुर में स्थितहै ! यहां एक और विश्व प्रसिद्ध खजुराहो मंदिर भी स्थित है! खजुराहो मंदिर से बागेश्वर धाम 30 किलोमीटर दूर स्थितहै यहां लोगों की अर्जियो का निवारण किया जाता है! यह हिंदू धर्म का प्रसिद्ध मंदिर है! लोगों का मानना है ! कि जो लोग अपनी मनोकामनाएं लेकर जाते हैं! बालाजी उनकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं  !

Facebook Page Click Here
Telegram Channel Click Here
Whats’app Group Click Here
Instagram Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Bageshwar Dham  Kaise jaen / बागेश्वर धाम कैसे जाएं

आज हम आपको छतरपुर के बागेश्वर धाम जाने का तरीका बताएंगे ! आप बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं! तो आप जिस भी राज्य से है! वहां से रोड  से भी मध्य प्रदेश के छतरपुर जा सकते हैं !बागेश्वर धाम जाने के लिए आप ट्रेन से भी यहां पहुंच सकते हैं !अगर आप बागेश्वर धाम छतरपुर प्लेन द्वारा जाना चाहते हैं तो भी मध्य प्रदेश के छतरपुर पहुंच सकते हैं !  मंदिर ने मैं रुकने और ठहरने की व्यवस्था भी की जाती है और अगर आप वहां नहीं रुकना चाहते हैं तो बागेश्वर धाम से 20- 25 किलोमीटर दूर आपको प्राइवेट होटल की व्यवस्था हो सकती है! बागेश्वर धाम सरकार / Bageshwar Dham Sarkar मैं भंडारे की भी व्यवस्था चलती रहती है !

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगवाएं / Bageshwar Dham Mein arji Kaise lagvaen

यदि आप बागेश्वर धाम जाने चाहते हैं ! और यहां अर्जी लगवाना चाहते हैं ! तो इसके लिए बागेश्वर धाम की सेवा समिति द्वारा टोकन व्यवस्था की गई है ! इसके लिए बागेश्वर धाम की सेवा समिति से आपको टोकन प्राप्त करना होगा ! उसके बाद आपको एक समय दिया जाएगा! उस दिन आप बागेश्वर सरकार छतरपुर पहुंचकर अपनी अर्जी लगा सकते हैं !  टोकन प्राप्त करने के लिए आपसे कुछ महत्वपूर्ण जानकारी ली जाती है ! जैसे कि आपका नाम, मोबाइल नंबर, पता आदि आपको सेवा समिति को प्रदान करना होता है !

Help In Hindi Telegram channel
Help In Hindi Telegram channel

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगवाएं / Bageshwar Dham Mein Ghar Baithe arji Kaise lagvaen

बागेश्वर धाम मैं  अर्जी (Bageshwar Dham mein arji) लगवाने के बारे में जानना चाहते हैं ! तो हम आपको घर बैठे  अर्जी के बारे में बताने जा रहे हैं ! इसके लिए बागेश्वर धाम से जैसी जानकारी प्राप्त हुई है! वहां के महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी ने बताया है! कि आप बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी हेतु एक लाल कपड़ा ले और नारियल ले ! उसके बाद नारियल को लाल कपड़े से लपेट दें !

आप जिस मनोकामना पूर्ण करवाना चाहते हैं ! उसके बारे में ध्यान करते हुए इस लाल कपड़े को नारियल में लपेट दें! इसके बाद भगवान बालाजी या बागेश्वर धाम सरकार का जाप ( ओम  बागेश्वर आए  नमः, ओम बागेश्वर आए नमः )का जाप करें!  और  फिर  नारियल को स्वच्छ जगह पर रख दे इसके लिए कुछ चीजों को ध्यान रखना अति आवश्यक आप कुछ  को कुछ चीजों से परहेज करना होगा मांस मदिरा प्याज लहसुन जैसी चीजों से  परहेज करना होगा

Dhirendra  Krishna Shastri Ke bare mein / महाराज धीरेंद्र शास्त्री के बारे में

 बागेश्वर धाम के शास्त्री वीरेंद्र शास्त्री बारे में बता रहे हैं बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित है शास्त्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पिता का नाम रामकृपाल गर्ग था इन के गुरु का नाम श्री दाता जी महाराज था महाराज धीरेंद्र शास्त्री जी का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश में हुआ इन्होंने अपने बीए तक की पढ़ाई की धीरेंद्र शास्त्री को काफी भाषाओं का ज्ञान है जैसे हिंदी इंग्लिश संस्कृत बुंदेलखंडी आदि महाराज वीरेंद्र शास्त्री  अपने दिव्य  दरबार के लिए फेमस है !

Facebook Page Click Here
Telegram Channel Click Here
Whats’app Group Click Here
Instagram Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Maharaj Dhiren Shastri Kyon Charcha mein hain  /महाराज धीरेन शास्त्री क्यों चर्चा में हैं

 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों काफी चर्चा में हैं ! यह बागेश्वर धाम के महाराज हैं ! इनकी कथा का आयोजन नागपुर में हो रहा था !  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को  नागपुर की एक संस्था ने चैलेंज किया ! कहा की धीरेन शास्त्री लोगों को बेवकूफ बना रहे इनके पास कोई शक्ति नहीं है ! नागपुर की जो संस्था है ! उसका नाम श्रद्धा निर्मूलन समिति है ! इसके संस्थापक श्याम मानव हैं ! श्याम मानव ने ही महाराज धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार के  दावों को संविधान का उल्लंघन बताया !  श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री को ₹3000000 का चैलेंज भी दिया ! जिसके जवाब में महाराज धीरेंद्र शास्त्री ने कहां, की हम किसी से रुपए नहीं लेते ! हम सब लोगों को बाबा बालाजी की कृपा से फ्री में निवारण करते हैं  !  

श्याम मानव कौन है/ Who is Shyam  Manov

श्याम मानव कौन है !  इस समय यह काफी चर्चा का विषय बना हुआ है ! श्याम मानव की बात करें इनका जन्म 9 सितंबर 1951 को महाराष्ट्र के वर्धा जिले में हुआ था !  एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं ! इनकी मां एक शिक्षिका थी ! श्याम मानव एक सामाजिक कार्यकर्ता रहे है ! श्याम मानव नागपुर की एक संस्था अंधश्रद्धा निर्मूलन समिती के संस्थापक हैं ! इस संस्था का कार्य लोगों को अंधविश्वास से जागरूक करना है ! श्याम मानव चर्चा में इस वजह से हैं ! क्योंकि बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन नागपुर में हो रहा था ! श्याम मानव ने महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  को चैलेंज किया ! 

अगर वह सही साबित हुए तो उन्हें ₹300000 देंगे ! लेकिन धीरेंद्र शास्त्री चुनौतियों को अस्वीकार करते हुए 2 दिन पहले ही कथा खत्म करके चले गए ! इस दावे पर भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि, वह 2 दिन पहले कथा समाप्त करके नहीं गए ! बल्कि  कथा  का  आयोजन  7 दिन का था  ! बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उनका चैलेंज स्वीकार करते हुए कहा, की मेरे दरबार में आ जाएं ! मैं तो फ्री में सभी की समस्याओं का बालाजी की कृपा से निवारण करता हूं  !

अधिक जानकारी के लिए :

e shram card 2023 benifts
up janni surksha yojana 2023
up bulekh or naksha kaise dekhe
change photo in adhar card 2023

 

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *