csc ayushman bharat yojana

csc ayushman bharat yojana  Online Registration process

 csc ayushman bharat yojana भारत की राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना है ! जिसमें  गरीब कमजोर परिवारों लगभग 50 करोड़ लाभार्थियों  शामिल हैं  ! जो माध्यमिक के लिए 5 लाख रुपये प्रति परिवार प्रति वर्ष  तक कवरेज प्रदान करेंगे ! रविशंकर प्रसाद ने कहा आज  मुझे बहुत खुशी है ! माननीय मंत्री और आईटी और न्याय मंत्री, श्री रविशंकर प्रसाद और श्री जगत प्रकाश नड्डा लिंक !  माननीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री ने कहा  !

Ayushman Bharat Yojana Online Registration process at csc :

सीएससी वीएलई भारत में एक सैन्य बल बनने जा रहा है !  आयुष भारत योजना (csc ayushman bharat yojana ) भारत का एक सैनिक बनने जा रही है ! लाभार्थियों की पहचान और पंजीकरण सीएससी के माध्यम से किया जाएगा ! मंत्रालय ने दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर योजना ,के कार्यान्वयन के लिए सीएससी का चयन किया है !
स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए सीएससी के प्रयासों की सराहना करते हुए माननीय मंत्री ने कहा ! आयुषमान भारत ( Ayushman Bharat Yojana Online Resitration Process at CSC )  योजना में सीएससी के प्रयास हमारे देश में एक गेम परिवर्तक होंगे। नीति निर्माताओं के निरंतर समर्थन के साथ, इसमें कोई संदेह नहीं है  ! कि यह पहल हमें शहरी भारत की सभी संपत्तियों और नए भारत को आकार देने के लिए सक्रिय ! भागीदारों बनने में सक्षम उद्यमियों की नई टीम के साथ एक नया ग्रामीण भारत बनाने में मदद करेगी।

csc Ayushman Bharat Yojana online resitration process :

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा !  आज  डिजिटल भारत का दृष्टिकोण आयुष भारत योजना के साथ एक बड़ी छलांग बना रहा है। इस क्रांतिकारी स्वास्थ्य योजना आयुषमान भारत ( Ayushman Bharat Yojana Online Resitration Process at CSC )  योजना से 50 करोड़ लोग और 2.5 लाख पंचायत को फायदा होगा।
उन्होंने कहा कि सीएससी ने ग्रामीण आबादी के लिए एक नया आर्थिक मॉडल बनाने में प्रभावी भूमिका निभाई है। उन्होंने सीएससी से एक प्रेजेंटेशन के लिए कहा ! कि सीएससी पहल को केंद्र सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की भागीदारी के साथ और कैसे मजबूत किया जा सकता है।


How to register condidate for ayushman bharat scheme csc vle:

1-इस आयुष भारत यात्रा का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी भारत भर में पास के सीएससी देख सकते हैं !
2-सीएससी लाभार्थी को एमओएच और एफडब्ल्यू डेटाबेस में अपना नाम पहचानने ! और इस आयुष भारत  यात्रा के लिए योग्यता की पहचान करने में मदद करेगी !
3-सीएससी लाभार्थी को उनकी पहचान के सत्यापन के लिए केवाईसी दस्तावेजों ! को स्कैन / अपलोड करने में मदद करेगा और उनके अधिकारों का दावा करेगा !
4- लाभार्थी के पास सीएससी केंद्रों के माध्यम से अपनी आयुष भारत यात्रा को प्रिंट करने की सुविधा होगी ! जो इसके मूल स्रोत का दावा करेगी !
5-सीएससी इस आयुष भारत यात्रा के बारे में आवश्यक जानकारी भी प्रदान करेगी ! और इसे नागरिकों के बीच प्रोत्साहित करेगी ताकि लाभार्थियों की अधिकतम संख्या लाभ से लाभ उठा सके !
6-सीएससी को आयुष भारत योजना, पहचान, दस्तावेजों को अपलोड करने ! और कार्ड  की छपाई के लिए कर सहित 30 रुपये मिलेगा।
7-लाभार्थी आयुषम भारत योजना के लिए पात्रता की जांच के लिए निकटतम सीएससी केंद्र का दौरा करेगा !
8-सीएससी केंद्र आयुष भारत योजना लाभार्थी के हकदारता की जांच करेगा ! और आधार कार्ड, राशन कार्ड, पैन नंबर और अन्य जैसे आवश्यक विवरण और दस्तावेज अपलोड करेगा!
9-सीएससी केंद्र सत्यापन और अनुमोदन के लिए उम्मीदवार / राज्य प्राधिकरण को सत्यापन के लिए विवरण जमा करेगा।
10-स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेवा-स्तर समझौते को एक विशिष्ट समय सीमा में अनुमोदित किया है ! और वास्तविक समय के आधार पर वापस लाया है।
11-आयुष भारत यात्रा लाभार्थी को एक पेपर पर एक सीएससी केंद्र से एक मुद्रित कार्ड प्राप्त होगा !

12-आयुष भारत यात्रा के तहत लाभ का दावा करने के लिए इस कार्ड का इस्तेमाल अस्पतालों में किया जा सकता है !

csc ayushman bharat yojana eligibilty list :

आयुष्मान भारत योजन ( Ayushman Bharat Yojana Online Resitration Process at CSC )  पात्रता लिस्ट / आयुष्मान भारत एलिगिबिलिटी लिस्ट / click here आपको यह पोस्ट कैसे लगी हमें जरुर कमेंट कर के बताये !

हमसे जुड़ने के लिए आप हमें  फेसबुक पेज , Instagram पर भी follow कर सकते हैं उनका लिंक निचे दिया गया है !

please join me on facebook and like the page for regular update —https://www.facebook.com/HelpInHindiBypavanjhagde/

Follow me on instagram : www.instagram.com/pavan_jhagde

महत्वपूर्ण जानकारियां :

Previous Article
Next Article

19 Replies to “csc ayushman bharat yojana”

Leave a Reply

Your email address will not be published.