CSC Investor Awareness Project

What is CSC Investor Awareness Project / How to apply for IAP program

CSC Investor Awareness Project के जरिए ग्रामीण, अर्ध-शहरी तथा शहरी नागरिक बचत तथा निवेशों की विभिन्न अवधारणाओं के बारे में जानने में सक्षम होते हैं ! प्रॉजेक्ट उन्हें बाजार में उपलब्ध विभिन्न नीतियों तथा योजनाओं के बारे में जानने में सक्षम बनाता है ! CSC IAP प्रॉजेक्ट का निर्माण संभावित ग्रामीण निवेशक को शिक्षित करने के लिए किया जाता है ! ताकि वह बचत, निवेश तथा पूंजी निर्माण या संचय के लाभ को समझ सके !

CSC Micro ATM

निवेशक शिक्षा तथा सुरक्षा फंड (आइईपीएफ), कॉरपोरेट मामले का मंत्रालय (एमसीए) ! विभिन्न पेशेवर संस्थानों व विभिन्न राज्यों के CSC e-Governace Services india Ltd के साथ मिलकर देश के ग्रामीण ! अर्ध-ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में एक प्रॉजेक्ट का कार्यांवयन कर रहे हैं ! ताकि ग्रामीण नागरिकों के लिए वित्तीय जानकारी तथा निवेश आयामों में सुधार आ सके !

CSC Investor Awareness Project कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों को दिया गया है ! जिसमें CSC VLE काम करके लोगों को जागरूक करेंगे ! तथा सीएसई VLE को IAP program का पैसा भी दिया जाएगा !

CSC Investor Awareness Project में VLE कैसे काम करेगा ?

  • कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों को काम करने के लिए सबसे पहले खुद को रजिस्टर करना होगा ! रजिस्ट्रेशन करने के लिए इस लिंक ( https://iepfportal.in) पर क्लिक करें !
  • अब आप अपने डिजिटल सेवा पोर्टल की आईडी और PASSWORD ( [email protected]) डालकर लॉगिन करें !
  • अब CSC IAP program का डैशबोर्ड खुल जाएगा ! यहां पर वेली अपना पासवर्ड बदल सकता है !
  • अपने सीएससी में सत्र कार्यशाला के आयोजन से पहले, सत्र की एक अस्थायी तारीख का उल्लेख किया जाना आवश्यक है ! आप अपने डैशबोर्ड में अपनी आवंटित घटनाओं को देख सकते हैं कि आप अपने ग्राम पंचायत में कितने आयोजन कर सकते हैं !
  • आप “IEC सामग्री टैब ” से क्षेत्रीय भाषाओं में बैनर, फ्लायर और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

1- बैनर की साइज़: 6 X 3 फीट

2- फलायर की साईज़ : A4 फोल्ड

अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिया गए वीडियो देख सकते हैं ! और साथ ही में आप ही है पीडीएफ डाउनलोड करके अधिक जानकारी आ सकते हैं !

CSC Investor Awareness में रैली VLE को कितना रुपए दिया जाएगा ?

  • आपको एक बैनर और लीफलेट (40 से 50) प्रिंट करना होगा !
  • जिसके लिए आपको 500 प्लस 200 RS दिए जाएंगे !
  • न्यूनतम 40 लाभार्थियों के साथ स्त्र का संचालन करें और आवश्यकता के अनुसार iepfportal.in पर डेटा अपलोड करे ! उस सत्र के लिए आपको प्रतिपूर्ति के रूप में 2200 रुपये मिलेंगे !
  • आपको निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने वाले लाभार्थी के वीडियो , सत्र की तस्वीरें और रिकॉर्ड वीडियो काटने के लिए लेना होगा !
  • यह पैसा दो किस्तों में दिया जाएगा ! पहली किस्त में 700 तथा दूसरी किस्त 2200 RS प्रदान किए जाएंगे !

 

Previous Article
Next Article

One Reply to “CSC Investor Awareness Project”

Leave a Reply

Your email address will not be published.