earn money by socialmedia

how to earn money by socialmedia :

सोशल मीडिया (social media)एक ऐसा प्लेटफार्म है , जो आज अपने चरम पर है ! गांव हो या शहर के लोग सभी लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं ! चाहे वह फेसबुक हो , व्हाट्सएप हो,इंस्टाग्राम हो या कोई और जरिया ! हम सभी लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना काफी समय बिताते हैं ! यदि आपको सही जानकारी है ,तो आप अपना समय बिताने के साथ साथ यहां से कमाई भी कर सकते हैं ! आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए (earn money by socialmedia)!

अब आपके दिमाग में यह जरूर होगा , कि सोशल मीडिया से हम पैसे कैसे कमा( how to earn earn money by socialmedia) सकते हैं ! दोस्तों मैं आपको एक जानकारी के मुताबिक बता दो ! आज का युवा सोशल मीडिया से लाखों करोड़ों रुपए में घर बैठे कमा रहे हैं ! चाहे फेसबुक हो , व्हाट्सएप हो , इंस्टाग्राम हो इंटरनेट से पैसे कमाने की बात है ! जैसे कि यूट्यूब , ब्लॉगिंग आदि ! इन सभी से लोग बहुत सारा पैसा कमा रहे हैं ! इसके लिए समय-समय पर सरकार ट्रेनिंग भी कराती रहती है ! तो आज हम बताएंगे सरकार इसके लिए आपको ट्रेनिंग देती हैं ! जैसे आप सभी के बारे में बहुत ही आसानी से समझ सकेंगे और आप भी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकें !

सोशल मीडिया से 2022 तक 5 लाख नौकरियां

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं ,इस समय लोकसभा चुनाव चल रहा है ! इस लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया का बहुत ही ज्यादा उपयोग किया जा रहा हैं ! मैं आपको बता दो 2019 का लोकसभा चुनाव दुनिया का सबसे महंगा चुनाव होने वाला है ! सोशल मीडिया मार्केटिंग की रिसर्च कंपनियों का यह दावा है , कि 2022 तक 5 लाख नौकरियां सोशल मीडिया पर आने वाली हैं ! जिससे आप घर बैठे बहुत सारा पैसा कमा (earn money by socialmedia)सकते हैं ! तो यदि आप सरकार की यह ट्रेनिंग कर लेते ,तो आपको इन सभी के बारे में बहुत ही अच्छी जानकारी हो जाएगी ! जिससे आप आने वाले समय में पैसा कमा पाएंगे !

यह भी पढ़े : पीपीएफ अकाउंट की पूरी जानकारी ,PPF Account detail in Hindi 2019

सोशल मीडिया पर कर सकते हैं बिजनेस

दोस्तों यदि आप अपना खुद का बिजनेस करना चाहते हैं ! तो सोशल मीडिया आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है ! यूट्यूब ,फेसबुक, व्हाट्सएप ,इंस्टाग्राम ,ट्विटर जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर , आप घर बैठे पैसा कमा (earn money by socialmedia)सकते हैं ! इसके साथ ही साथ आप अपनी खुद की सोशल मीडिया मार्केटिंग एजेंसी भी हो सकते ! यदि आप उसके अच्छे जानकार हो जाते हैं , तो आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा पाएंगे ! इन सभी प्लेटफार्म पर आप अपना खुद का बिजनेस कर सकते हैं ! जैसे कि आप देखते होंगे फेसबुक पर बहुत सारे चीजों के ऐड्स आते हैं ! जैसे पैसे की कपड़े के , ज्वेलरी के, लैपटॉप ,मोबाइल इनका आप सेलिंग का काम सोशल मीडिया पर कर सकते हैं !

यह भी पढ़े :SBI RD Plan in hindi 2019

कहां से करें ट्रेनिंग ( Social media training )

दोस्तों यदि आप सोशल मीडिया मार्केटिंग की ट्रेनिंग करना चाहते हैं ! तो भारत सरकार इसके लिए आपको बहुत ही सुनहरा मौका दे रही है ! एमएसएमई लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय का प्रोसेस एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट सेंटर आगरा, इसके लिए ट्रेनिंग का आयोजन कर रहा है ! इस साल 2019 में और 21 अप्रैल 2019 को सेक्टर 62 नोएडा में ट्रेनिंग होनी है ! इसमें आप ट्रेनिंग करके सारी चीजें सीख सकते हैं !

सोशल मीडिया ट्रेनिंग ऑनलाइन आवेदन (earn money by socialmedia apply online)

यदि इस पर ट्रेनिंग करना चाहते हैं ,उसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ! जिसका लिंक मैंने दे रखा है ! आपको सोशल मीडिया मार्केटिंग से जुड़े सारी चीजें सिखाई जाएगी ! दोस्तों यह ट्रेनिंग 2 दिन की होनी है ! 2 दिन की नोएडा में ट्रेनिंग और 6 महीने की सपोर्ट के लिए कुल फीस 7000 रुपये है ! आपको 2 दिन की ट्रेनिंग दी जाएगी ! और 6 महीने आपको फोन पर सपोर्ट किया जाएगा ! जैसे कि आप जब इस मार्केटिंग को करेंगे , तो आप जो भी दिक्कत होगी !

Apply online for social media training

see the Detail

यदि आप इसके लिए ट्रेनिंग करना चाहते हैं ! तो आप दिए गए फॉर्म को भर दो ! लेकिन दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा ,आप जो फीस जमा ऑनलाइन ना करें ! पहले आप इनके ऑफिस को विजिट करें , तभी आप इनको फीस दे ! क्योंकि यह ट्रेनिंग भारत सरकार डायरेक्ट नहीं कराती है ! सरकार किसी प्राइवेट एजेंसी के थ्रो ऐसी ट्रेनिंग करवाते हैं ! इसलिए आपको भी जांच पड़ताल करने के बाद उनको ऑनलाइन फीस जमा करें !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

महत्वपूर्ण जानकारियां :

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.