EV Charging Station Kaise Khole

EV Charging Station Kaise Khole ,tata electric charging station franchise ,electric charging station cost

सरकार अब Electric Vehicle Charging Station जगह जगह खुलवा रही है ! इसके लिए बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने charging station franchise देखकर लोगों को कमाई का जरिया भी प्रदान कर रही हैं ! यदि आप भी EV Charging Station खोलना चाहते हैं ! तो इस की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं ! टाटा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको मैंने सारी प्रोसेस बताई है ! यदि आप भविष्य में अपना बिजनेस करना चाहते हैं ! तो आप EV Charging Station Kaise Khole

इसकी जानकारी अवश्य हासिल कर ले !

EV Charging Station Requirment ?

1. 50 से 60 वर्ग गज का प्लॉट
2. 24 घंटे इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई
3. अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC)
4. बिजली विभाग से अनुमति
5. आधार कार्ड
6. पैन कार्ड

ev charging station

electric charging station cost investment

EV Charging Station खोलने के लिए आपको पेट्रोल पंप खोलने के से कम लागत लगानी पड़ेगी ! tata electric charging station franchise खोलने के लिए लगभग ! 15 से 20 lakh rs रुपए इन्वेस्ट करना होता है ! इस पर भी निर्भर करता है , कि आप कितने charging point ! अपने vehichal charging station पर स्थापित करना चाहते हैं ! यदि आप ज्यादा चार्जिंग पॉइंट लगाएंगे तो आपका इन्वेस्टमेंट भी उसी हिसाब से बढ़ जाएगा !

EV Charging Station Kaise Khole and income / profite ,इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन इनकम

tata ev charging station franchise खोलना चाहते हैं ! उससे अच्छी खासी कमाई भी करना चाहते हैं , तो आपके लिए लिए बेस्ट है ! मैंने आपको यह बताया है कि आप Electric Vehicle Charging Station kaise khol सकते हैं ! अगर हम EV Charging Station की इनकम की बात करें ,तो किलो वाट पर निर्भर करता है ! यदि आपके चार्जिंग स्टेशन की 1 दिन की क्षमता 3000 किलो वाट है ! तो मैं आपको पूरा कैलकुलेशन बताता हूं !

tata ev charging station
                   tata ev charging station

1 किलो वाट पर आपको 2.5 rs का मार्जिन मिलता है !
यदि आप 3000 किलो वाट 1 दिन में यूज करते हैं तो 3000* 2.5 = 7500 rs बनता है
इस हिसाब से अगर हम 1 month का कैलकुलेशन करें तो 30*7500 = 225000 rs बनता है
अगर आप सारे खर्चे निकाल देते हैं तो लगभग आप 1 से 1.5 लाख प्रतिमा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन से कमाई कर सकते हैं !

Solar Pannel Charging Station kaise Khole / सोलर पैनल चार्जिंग स्टेशन कैसे खोलें

दोस्तों अभी हम EV Charging Station Kaise Khole की बात कर रहे हैं ! लेकिन भविष्य में सोलर पैनल से चार्ज होने वाले स्टेशन खोले जाएंगे ! जहां पर आप अपने गाड़ियों को जाकर चार्ज करेंगे ! भविष्य में रिलायंस और वॉलमार्ट दोनों ही कंपनियां सोलर सिस्टम के चार्जिंग स्टेशन पर रिसर्च कर रही हैं ! दोनों ही कंपनियां ही बहुत जल्द सोलर पैनल के द्वारा ही चार्जिंग स्टेशन संचालित करने वाली हैं ! यदि ऐसा होता है तो आपको एक बार इन्वेस्टमेंट करना होगा ! और आप 25 साल तक solar pannel charging station income कर पाएंगे ! हालांकि अभी आप कोई भी EV चार्जिंग स्टेशन खोलने की पूरी प्रोसेस में बता रहा हूं ! सोलर पैनल चार्जिंग स्टेशन यह भविष्य की बात है ! जैसे ही इस पर कोई अपडेट आता है हम आपको तुरंत इनफॉर्म करेंगे !

How to Apply for EV Charging Station Franchise / electric charging stations companies

Electric Vehicle Charging Station लेने के लिए आपको सबसे पहले किसी कंपनी को चुनना होगा ! EV Charging Station Franchise देने के लिए भारत में विभिन्न प्रकार की कंपनियां काम कर रही है ! इनमें से सबसे प्रमुख कंपनी Tata Group की है ! tata electric charging station खोलने के लिए फ्रेंचाइजी प्रदान कर रही है ! EV चार्जिंग स्टेशन फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको टाटा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ! उनके बिजनेस सेक्शन में जाकर उनसे कांटेक्ट करना होगा ! लिंक मैंने आपको दे दिया है , आप क्लिक करके उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं ! वहीं दूसरी ओर वॉलमार्ट भी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए फ्रेंचाइजी दे रही है ! आप वॉलमार्ट से भी कांटेक्ट कर सकते हैं !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी ! हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट jhagdenews.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें !

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Pavan Jhagde

Previous Article
Next Article

4 Replies to “EV Charging Station Kaise Khole”

  1. Ratnesh Kumar Saini

    मुझे अपने यहां कार इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट लगवाना है जमीन मेरे पास है

Leave a Reply

Your email address will not be published.