fetching biometric information please wait

आप सभी ने आयुष्मान भारत योजना के बारे में जरूर जानकारी हासिल कर रही होगी ! अगर नहीं की हैं तो मैं आपको यहां पर बहुत ही कम शब्दों में बता देता हूँ ! आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम हैं ! जो कि पूरीदुनिया में सबसे ज्यादा फायदा देने वाली स्कीम बन चुकी है ! इस योजना के तहत सरकार 10 करोड़ गरीब परिवारों को लगभग 50 करोड़ जिसमें लोग शामिल होंगे 5 लाख तक का मुफ्त में इलाज करवाएं ! लेकिन बात यह आती है 10 करोड़ परिवारों का चयन कैसे होगा ! उनको आयुष्मान भारत योजना का लाभ कैसे मिलेगा (fetching biometric information please wait) !

 

 

fetching biometric information please wait
fetching biometric information please wait

 

 

प्रधानमंत्री मोदी खुद भेज रहे हैं लेटर (ayushman bharat golden card ) :

आयुष्मान भारत स्कीम के सभी लाभार्थियों के लिए प्रधानमंत्री जी खुद उनको एक लेटर भेज रहे हैं ! इस लेटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें क्यू आर कोड ( QR ) दिया गया है क्यू आर कोड ( QR ) होने से अस्पताल में आपकी पहचान आसानी से हो जाएगी ! सभी लाभार्थी का क्यूआर कोड ( QR )अलग अलग होगा ! इस क्यू आर कोड ( QR ) से अस्पताल में अपनी पहचान सुरक्षित होने के बाद लाभार्थी परिवार को गोल्डन कार्ड इश्यू किया जाएगा ! गोल्डन कार्ड आपको बहुत ही संभाल कर रखना है  !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

fetching biometric information please wait problem :

दोस्तों यदि आप आयुष्मान भारत स्कीम में काम कर रहे हैं ! तो वहां पर आपको लोगों के गोल्डन कार्ड बनाने होते हैं ! जब आप गोल्डन कार्ड बना रहे होते हैं ! तो आप को सबसे बड़ी प्रॉब्लम बायोमेट्रिक को लेकर आती है ! आज हम उसी प्रॉब्लम का सलूशन इस आर्टिकल में बताने वाले हैं ! बस आप इस आर्टिकल को पढ़ते जाएं और जो इसमें मैंने लिखा है ! उसको फॉलो करते रहें आपकी प्रॉब्लम दूर हो जाएगी !

जब आप कस्टमर का केवाईसी कलेक्ट करने जा रहे होते हैं ! तो आपकोfetching biometric information please wait प्रॉब्लम दिखाई दे रही होती है ! जैसा कि स्क्रीन शार्ट में आपको दिखाया गया है ! इस प्रॉब्लम का सॉल्व करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें !

 

 

fetching biometric information please wait
fetching bometric information please wait      

 

 

fetching biometric information please wait solved :

1.सबसे पहले आप control panel में जाकर RD service का वर्जन चेक करें , क्या आपने लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल कर रखा है !

2.यदि आपने RD Service का Latest version install नहीं किया है ! सबसे पहले आपको पुराने वाले RD Service को uninstall करना पड़ेगा ! जैसा कि स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है !

 

 fetching biometric information please wait

                                                                                     fetching biometric information please wait

 

3.अब आपको अपने कंप्यूटर के C Drive में जाकर  Morpho के दोनों फोल्डर डिलीट कर देने हैं ! जैसा कि स्क्रीनशॉट में आपको दिखाया गया है !

 

 fetching biometric information please wait

4. अब आपको आरडी सर्विस का RD Service डाउनलोड करके इंस्टॉल करना है ! यहां से करें Download Latest Version RD Service Driver !

5.अब आपको कुछ सेटिंग करनी है , जो कि मैंने इस वीडियो में बताइए ! आगे आप इस वीडियो को फॉलो करें !

 

                                   

 

 

महत्वपूर्ण जानकारियां :

How to Apply Driving Licence Online in India

How to apply marriage certificate

 

2 thoughts on “fetching biometric information please wait”

  1. sir me 20 din de paresan hu plz help you Fetching Biometric Information Please Wait, aesa bata rha he bar bar muje

    Reply

Leave a Comment