How to become Gas Distributer VLE

VLE बनेगे उज्जवला योजना के डिस्ट्रीब्युटर /How to become Gas Distributer VLE :

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं ! सीएससी और तेल कंपनियों के बीच समझौता हुआ है ! इसके तहत सीएससी आपको घर बैठे गैस डिसटीब्यूशन का काम करेंगे ! उनमें से नए गाने गैस कनेक्शन, रिफिलिंग का काम और डिस्ट्रीब्यूशन का काम csc vle करेगा ! यदि आपने अभी तक नया गैस कनेक्शन नहीं कराया है ! तो अब आपको कहीं भी भटकने की जरूरत नहीं है ! हाल ही में सीएसी और तेल कंपनियों के बीच एक समझौता हुआ है ! जिसके तहत आप नया गैस कनेक्शन (How to become Gas Distributer VLE) बहुत ही आसानी से अपने गांव में ही करा सकते हैं !

 

 

अब आपको गैस एजेंसी के चक्कर काटने की कोई जरूरत नहीं होगी ! यदि आप नया गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं ! आप अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर अथवा सीएससी केंद्र पर जाकर ! मात्र 20 rs में नया गैस कनेक्शन करा सकते हैं ! वहीं अगर आपको दोबारा से गैस सिलेंडर भराना हो ! तो आप बहुत ही आसानी से सीएससी सेंटर जाकर मात्र 2rs चार्ज देकर ! अपना नया गैस सिलेंडर पुन भरवा सकते हैं ! शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों और कॉमन सर्विस सेंटर के वी एमओयू साइन हुआ ! इस मौके पर इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद और पैट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान भी उपस्थित रहे !

 

vle gas

क्या सर्विस मिलेंगी कॉमन सर्विस सेंटर में (How to become Gas Distributer VLE  ) :

सीएसई vle ( How to become Gas Distributer VLE ) आपको घर बैठे निम्न सर्विसिस देंगे जोकि इस प्रकार है !
1 : नए एलपीजी कनेक्शन बुक करना ,उज्जवला और जनरल कैटेगरी !
2 : एलपीजी रिफिल की बुकिंग 14.2 kg !
3: csc के माध्यम से एलपीजी सिलेंडर की सप्लाई एवं डिस्ट्रीब्यूशन , 100 किग्रा तक स्टोरेज !

How to fill GSTR 10 Final Return CSC VLE

कितना लगेगा चार्ज (Charges Gas distributer vle) :

( How to become Gas Distributer VLE )

यदि आप नया कनेक्शन कराते हैं ,तो आपको 20rs देने होंगे !
यदि आप गैस सिलेंडर बुक कराते हैं, तो आपको 2rs देने होंगे !
गैस सिलेंडर सप्लाई करने के लिए 10rs का चार्ज लिया जाएगा !

CSC GAS SERVICE REGISTRATION LINK

करोड़ों लोगों को होगा फायदा ( How to become Gas Distributer VLE):

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं ! मोदी सरकार की उज्जवला योजना एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना साबित हुई थी ! इसके तहत देशभर में लगभग 5.75 करोड़ जरूरतमंदों को गैस कनेक्शन दिए गए थे ! उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों को फ्री में गैस कनेक्शन दिए गए थे ! जो गैस कनेक्शन कराने में सक्षम नहीं थे ! अब गैस कनेक्शन तो पूरे देश में लगभग हो चुके हैं ! लेकिन हर महीने उनको रिफिल करने की प्रॉब्लम आ रही है ! क्योंकि ज्यादातर गैस कनेक्शन ( How to become Gas Distributer VLE ) गांव में दिए गए थे ! तो आज भी गांव में रिफिल कराने के लिए आपको 10 से 15 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है ! गांव में आज भी रिफिल एजेंसी या नहीं है !

QR Code क्या हैं , QR Code कैसे बनाये !

इसी को ध्यान में रखते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सीएससी के साथ समझौता किया है ! क्योंकि सीएससी एक ऐसा नेटवर्क है , जो देश भर में हर जगह मौजूद है ! गांव के लोग सीएसई के माध्यम से सिलेंडर रिफिल करा सकते हैं ! जो लोग उज्ज्वला योजना से वंचित रह गए थे ! वह नया कनेक्शन मात्र 20rs में ले सकते हैं !

Download Gas Distributor Aggriment : Click Here

Download SOP : Click Here

1 लाख सीएससी सेंटर में सर्विस होगी शुरू :

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया , कि जल्द ही लगभग एक लाख कॉमन सर्विस सेंटर ( How to become Gas Distributer VLE ) में यह सुविधा शुरू हो जाएगी ! उन्होंने यह भी बताया कि , सबसे पहले रूरल एरिया में जो भी कॉमन सर्विस सेंटर है ! उनको इस योजना के तहत जोड़ा जाएगा ! क्योंकि ज्यादातर रूरल एरिया या ग्रामीण एरिया में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है !

How to install digipay in mobile

VLE को कितना मिलेगा कमिशन :

इस समझौते से जहां ग्रामीणों को तो बहुत ही ज्यादा लाभ मिलने वाला है ! वहीं पर आपके गांव में बैठा एक VLE को भी कहीं ना कहीं फायदा मिलेगा ! अगर हम उनके कमिशन की बात करें, तो अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है ! कि सीएससी VLE को कितना कमीशन मिलेगा! लेकिन आपको स्पष्ट करना चाहूंगा ( How to become Gas Distributer VLE) , कि यदि कोई काम आपके सेंटर तक आता है ! तो आप उससे अच्छी खासी कमाई कर पाएंगे ! क्योंकि अगर आपको सर्विस देंगे तो जाहिर सी बात है ! सरकार आपके बारे में कुछ ना कुछ जरूर सोचेगी ! जिससे आपकी आमदनी और भी बढ़ जाए !

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.