iffco bazar

iffco bazar kya hain and how to register / iffco franchisee kaise khole

iffco bazar देश के किसानों के लिए तैयार किया गया है ! इनका का उद्देश्य पूरे देश में 1000 इफको बाजार केंद्र खोलने का है ! वही उत्तर प्रदेश में लगभग 200 केंद्र खोले जा चुके हैं ! किसान इफको केंद्र पर कीटनाशक, बीज ,दवाएं कृषि यंत्र सभी चीजें उपलब्ध होंगी ! जिससे वह आसानी से इन्हें खरीद सकते हैं ! इफको बाजार केंद्र देश के किसानों को एक विकास की ओर अग्रसर करेगा ! वही जो केंद्र खोलकर अपने परिवार का भरण पोषण करना चाहते हैं ! वह iffco bazar kendra franchisee

लेकर अपने गांव या शहर में रोजगार ले सकते हैं !

iffco bazar kya hain

इफको बाजार क्या है ? यदि आप यह जानना चाहते हैं ! तो मैं आपको बता दूं कि iffco विश्व का सबसे बड़ा उर्वरक सहकारिता संस्था है ! उर्वरक के साथ कीटनाशक ,दवाइयां यंत्र किसानों के उपयोग में लाए जाने वाले सभी प्रकार के चीजें बनाने का कार्य करता है ! एक नया पोर्टल iffco bazar के नाम से लांच किया है ! यहां पर किसान अपनी सभी जरूरत की चीजें ऑनलाइन घर बैठे खरीद सकते हैं ! यदि आप इफको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं ? iffco franchisee लेकर अपने गांव या कस्बे में खोल सकते हैं !

iffco kisan suvidha card

अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए किसान सुविधा कार्ड की सुविधा देता है ! इस कार्ड के जरिए जो किसान ज्यादा खरीददारी करता है ! उसको लोयल्टी प्वाइंट्स दिए जाते हैं ! यह बोनस प्वाइंट धीरे-धीरे इकट्ठा होकर जब काफी सारे हो जाते हैं ! तो इसके बदले किसान को खरीदारी करते समय कुछ छूट दी जाती है ! जिसे किसान को फायदा होता है !

नया आधार सेंटर कैसे खोले
मुद्रा लोन आवेदन
प्रधानमंत्री बालिका अनुदान योजना
सीएससी सेण्टर कैसे खोले

iffco bazar se kaise jude

इफको का कहना है , यदि कोई देश का नौजवान iffco bazar से जुड़ना चाहता है ! तो वह अपने निजी स्तर से जुड़ सकता है ! यदि आप इसको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं , तो आप अपने जमीन पर रहकर रोजगार करने का एक अवसर मिलता है ! iffco kendra से प्रोडक्ट बेचने पर एक निश्चित कमीशन दिया जाता है !

iffco bazar kendra kholne ki patrata kya hian

यदि आप इफको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं तो उसके लिए निम्न पात्रता होनी आवश्यक है

  • आवेदक को कृषि विज्ञान स्नातक होना चाहिए !
  • केंद्र खोलने के लिए महिला उद्यमियों को प्राथमिकता दी जाएगी !
  • आवेदक को खेती बाड़ी का तकनीकी ज्ञान होना जरूरी है !
  • आवेदक को केमिकल्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए !
  • किसानों को जागरूक करने का भी काम आना चाहिए !
  • कम से कम 1,000 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए !

iffco bazar login

kitna commission dega iffco

यदि आप iffco kendra खोलते हैं तो आपको अच्छा खासा कमीशन दिया जाता है ! उर्वरक की बिक्री पर विक्रेता को 3% का कमीशन दिया जाता है ! जब आप केंद्र खोलते हैं तो उर्वरक के साथ पशु आहार ,बीज ,कीटनाशक ,खरपतवार नाशक ,जैव उर्वरक इन सभी उत्पादों को बेचकर अच्छा कमीशन कमाया जा सकता है !

commission of iffco bazar
commission of iffco bazar

security money in iffco bazar kendra

इफको केंद्र वही खोले जा सकते हैं , जहां इफको या अन्य सहकारी संस्था ना हो ! इफको केंद्र खोलने के लिए क्षेत्र प्रबंधक पहले निरीक्षण करते हैं ! अधिकारी से परमिशन मिलने के बाद कृषि केमिकल बेचने का लाइसेंस लेने के लिए जिला कृषि अधिकारी के यहां ऑनलाइन पंजीकरण करना होता है ! जब आपको यहां से लाइसेंस मिल जाता है ! तो इसको केंद्र खोलने के लिए 1 lakh की सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है ! जिसमें कि आप को तकनीकी सहायता, कंप्यूटर आदि शामिल है ! इसके बाद किसान अपने सुविधा के अनुसार इन्वेस्ट करके अपने केंद्र को और बढ़ा सकता है !

iffco bazar kendra registration/aavedan online

इफको बाजार केंद्र में ऑनलाइन आवेदन या रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप को दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन करना होगा . ज्यादा जानकारी के लिए आपको दिए गए वीडियो को देखना होगा .

Apply for iffco bazar kendra Online

महत्वपूर्ण सवाल :

इफको बाजार क्या है ?

इफको बाजार एक प्रकार का इफको ई बाजार पोर्टल है ! जहां पर आप कृषि से जुड़ी सभी उत्पाद खरीद सकते हैं !

मैं इफको बाजार कैसे खोल सकता हूं ?

इफको बाजार केंद्र खोलने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ! साथ ही साथ ₹100000 की non-refundable सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है !

इफको का फुल फॉर्म क्या है ?

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड !

इफको का मालिक कौन है ?

इफको के मालिक बलविंदर सिंह जी है !

इफको बाज़ार टोल फ्री नंबर क्या हैं ?

इफ्फको हेल्पलाइन न 1800-103-1967

 

 

 

Previous Article
Next Article

4 Replies to “iffco bazar”

Leave a Reply

Your email address will not be published.