jamin paimaish online avedan

jamin paimaish online avedan / जमीन की पैमाईश कैसे कराएं

jamin paimaish online avedan : जमीन या खेत की पैमाइश अब आप ऑनलाइन करा सकते हैं ! यदि आपके खेत पर किसी ने कब्जा कर रखा है या आपकी मेड़ तोड़कर अपने खेत में मिला ली है ! तो इसकी आप पैमाइश ऑनलाइन करा सकते हैं ! उत्तर प्रदेश सरकार ने जमीन की पैमाइश कराने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है ! जमीन पैमाइश ऑनलाइन आवेदन कैसे

करना होता है , इसकी जानकारी मैं आपको आज देने वाला हूं !

जमीन पैमाइश कराने के दो तरीके हैं ! यदि आप चाहते हैं कि जमीन की पैमाइश ऑफलाइन तरीके (jamin ki paimaish kaise karaye) से कराई जाए ! तो इसका मैंने प्रोसेस पहले से ही बता रखा है ! जमीन की पैमाइश कराने के लिए यहां क्लिक करें !

आज बात करने वाला jamin paimaish online avedan करके कैसे आप प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं ! घर बैठे ही आप जमीन से जुड़े झगड़ों को सरकार की मदद से सुलझा सकते हैं ! जमीन की पैमाइश ऑनलाइन कैसे कराएं इसकी पूरी जानकारी मैं आपको आज देने वाला हूं ! उत्तर प्रदेश अधिनियम धारा 24 के अनुसार जमीन की पैमाइश के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है ! आपको बताने वाला हूं !

Method-1 :

Jamin ki Paimaish Kaise Karaye , जमीन की पैमाईश कैसे कराएं , भूमि सीमांकन प्रकिया धारा 24

यदि आप अपने जमीन की पैमाइश कराना चाहते हैं ! तो ऑफलाइन तरीके से कराने की प्रक्रिया मैंने नीचे दिए गए आर्टिकल पर बता रखी है ! जमीन की पैमाइश कैसे कराए जाने के लिए आपको नीचे दिए गए वीडियो को देखना होगा ! इसमें मैंने स्टेप बाय स्टेप बताया है , कि आप अपने भूमिया जमीन की पैमाइश ऑफलाइन तरीके से कैसे करा सकते हैं ! Click

Method-2 :

jamin paimaish online avedan / जमीन की पैमाईश कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

आज हम आपको बताने वाले हैं जमीन की पैमाइश ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ! इसके लिए उत्तर प्रदेश में वेबसाइट की शुरुआत की है ! आप घर बैठे ही अपनी जमीन की पैमाइश कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन या रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ! इसका पूरा प्रोसेस मैंने नीचे स्टेप बाय स्टेप आपको बताया है !

स्टेप-1 : vaad.up.nic.in/ ऑफिशल वेबसाइट जाये

जमीन की ऑनलाइन पैमाइश कराने के लिए आपको vaad.up.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ! इसके लिए आप किसी भी ब्राउज़र पर vaad.up.nic.in डालकर सर्च करें ! और आप उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट vaad पर पहुंच जाएं ! अब आपको नीचे आकर ऑनलाइन सेक्शन पर ऑनलाइन आवेदन हेतु प्रक्रिया क्लिक करना होगा ! जैसा कि मैंने स्क्रीनशॉट पर दिखाया है !

jamin paimaish online avedan-1
jamin paimaish online avedan-1

स्टेप-2 : जमीन खेत या भूमि की ऑनलाइन पैमाइश के दिशा निर्देश पढ़ें

अब आपके सामने जमीन की पैमाइश ऑनलाइन कैसे करें ,कि सभी दिशानिर्देश की एक फाइल ओपन होगी ! आप इसे भली-भांति पढ़ ले ,क्योंकि इसी के अनुसार आप ऑनलाइन जमीन की पैमाइश करने की प्रक्रिया जान जाएंगे ! अब आपको नीचे क्लिक करें कि ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है !

jamin paimaish online avedan-2
jamin paimaish online avedan-2

स्टेप-3 : ऑनलाइन जमीन की पैमाइश के लिए लॉग इन करें

अब आपके सामने log in करने का ऑप्शन खुलेगा ! जिस पर आपको अपने मोबाइल नंबर डालना है ! send otp पर क्लिक करके मोबाइल पर आया ओटीपी भरकर ! और कैप्चर डालकर लॉगइन बटन पर क्लिक करना है !

jamin paimaish online avedan-3
jamin paimaish online avedan-3

स्टेप-4 : जमीन पैमाइश ऑनलाइन आवेदन का फॉर्म

अब आपके सामने जमीन पैमाइश ऑनलाइन आवेदन का फॉर्म खुल जाएगा ! जिसमें मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी आपको भरनी है ! वह आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड कर देने हैं !

jamin paimaish online avedan-4
                jamin paimaish online avedan-4

इसके बाद अब आपको आवेदन शुल्क जमा करके फाइनल सबमिट कर देना है ! आपको एक रेफरेंस नंबर मिल जाएगा ,जिससे आप अपने आवेदन को ट्रैक कर सकते हैं ! ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं ! जिसमें मैंने भूमि की पैमाइश ऑनलाइन कैसे करें का पूरा प्रोसेस बताया है !

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.