janaushadhi kendra kaise khole

फ्री में खोलिए मेडिकल स्टोर, सरकार देगी 2.5 लाख रुपये और 100% मुनाफे की गारंटी ! How to open janaushadhi kendra


नमस्कार दोस्तों ! कैसे हैं आप सभी ? आशा करता हूं कि आप सभी लोग बहुत ही अच्छे होंगे !
दोस्तों आज हम आपको बहुत ही अच्छा और मुनाफे भरा बिज़नेस आईडिया बताने वाला हु ! janaushadhi kendra kaise khole in hindi !

 

 

 

इस बिजनेस से आप महीने के एक लाख या दो लाख या तिन लाख या उससे ज्यादा रुपए भी कमा सकते हैं ! दोस्तों सबसे बड़ी बात यह है , कि यह बिजनेस आप जिंदगी भर कर सकते हैं और आपकी आने वाली पीढ़ी भी इस बिजनेस को चालू रख सकती है ! इस पोस्ट में मैं आपको सारी जानकारी दूंगा ! जिससे कि आप यह बिजनेस बहुत ही आसानी से चालू कर सकते हैं ! जैसे कि कैसे आपको यह काम चालू करना है ,कितना आप मुनाफा पाएंगे ,कैसे आपको अप्लाई करना है ,कहां पर अप्लाई करना है !

दोस्तों भारत सरकार ने पूरे भारत में सरकारी मेडिकल स्टोर या जन औषधि केंद्र खोलने ( janaushadhi kendra kaise khole ) के लिए एक स्कीम चालू की है ! उस स्कीम के तहत आप सरकारी मेडिकल स्टोर खोल सकते हैं ! जिसके लिए सरकार आपको 2.5 लाख रूपय की सहायता भी देगी ! दोस्तों मैं आपको एक क्लियर करना चाहूंगा 2.5 लाख रूपय सरकार आपको एक साथ नहीं देगी यह आपको हर महीने इंसेंटिव के रूप में दिया जाएगा ! कैसे दिया जाएगा मैं आपको इसके बारे में आगे बताऊंगा !

 

 

कैसे देगी सरकार 2.5 लाख रूपय ( subsidy for janaushadhi kendra kaise khole)

सरकार आपको 2.5 लाख रुपए इंसेंटिव के रूप में देगी ! मतलब की जब आप अपना मेडिकल स्टोर चालू कर लेते हैं ( janaushadhi kendra kaise khole ) ! तो आपको हर महीने सरकार 20 परसेंट कमीशन के साथ ₹10,000 इंसेंटिव देगी ! यह ₹10,000 आपको आने वाले 25 महीने तक मिलेगा ! मतलब की 25 महीने आपको 10 -10 हजार दिए जाएंगे, जिससे कि आपके खाते में 2.5 लाख रूपय पहुंच जाएंगे ! यह सरकार का प्लान है की पूरा पैसा एक साथ ना देकर उसको किस्त के रूप में दिया जाए !
अगर आप एक सरकारी मेडिकल स्टोर खोलते हैं ! तो लगभग 2.5 लाख रुपए का खर्च आता है ! जोकि आपको सरकार इंसेंटिव के रूप में पूरा वापस कर देगी ! अगर हम हिसाब लगाएं तो आप सरकारी मेडिकल स्टोर या जन औषधि केंद्र ( janaushadhi kendra kaise khole  ) फ्री में खोल सकते हैं !

सरकारी मेडिकल स्टोर खोलने में जितनी आपकी लागत आएगी ! वह सारी सरकार वापस कर रही है , अगर हम एक मोटा मोटा हिसाब लगाएं तो कुल मिलाकर यह मेडिकल स्टोर आपको फ्री ऑफ कॉस्ट खोलने का सरकार मौका दे रही है ! तो दोस्तों आप इस मेडिकल स्टोर का काम बिल्कुल अपने हाथ से ना जाने दें !

कितनी और कैसे होगी आपकी कमाई ( profit in janaushadhi kendra )

दोस्तों अगर आप सरकारी मेडिकल स्टोर खोलते हैं ! तो आपको सरकार पूरा पैसा वापस कर रही है ! यह तो आप समझ ही गए होंगे ! अब इसके बाद आप कितनी और कैसे कमाई करेंगे यह मैं आपको इसमें बताने वाला हूं !
दोस्तों आप अपने मेडिकल स्टोर से जितनी भी दवाइयां 1 महीने में बेचते हैं ! उसका 20 परसेंट आपको सरकार कमीशन देती है ! अगर हम 1 महीने में 2 लाख की दवाइयां बेच देते हैं ! तो 2 लाख का 20 परसेंट कमीशन ₹40,000 होता है ! जो कि आपका फायदा है ! मतलब कि आप 1 महीने में अगर 2 लाख की दवाइयां बेचते हैं ! तो आप हर महीने ₹40,000 कमा सकते हैं ! अब यह आप पर डिपेंड करता है ,कि आप कैसे काम करते हैं ,इतनी बिक्री करते हैं ,कैसे कस्टमर को डील करते हैं, या कैसी आप सेवाएं देते हैं !

दोस्तों मैंने आपको ऊपर लिखा था कि आप इससे अनलिमिटेड कमाई कर सकते हैं ! तो आप जितना ज्यादा बिक्री करेंगे ,जितनी ज्यादा मार्केट में अपनी पहचान बनाएंगे ! उसके हिसाब से आप यहां पर लाखों रुपए कमा सकते हैं !

कौन खोल सकता है सरकारी मेडिकल स्टोर ( eligibility criteria for open janaushadhi kendra )

सरकारी मेडिकल स्टोर खोलने के लिए सरकार ने तीन कैटेगरी बनाई हैं !
पहली कैटेगरी में —–
कोई भी व्यक्ति ,बेरोजगार फार्मासिस्ट ,रजिस्टर मेडिकल प्रैक्टिशनर या डॉक्टर खोल सकेगा
दूसरी कैटेगरी में —
प्राइवेट हॉस्पिटल ,ट्रस्ट ,NGO, सोसायटी और सेल्फ हेल्प ग्रुप सरकारी मेडिकल स्टोर खोल सकते हैं
तीसरी कैटेगरी में –

राज्य सरकारों द्वारा नॉमिनेट की गई एजेंसी यह काम कर सकती हैं

दुकान खोलने के लिए 120 वर्ग फुट एरिया में दुकान होनी चाहिए ! स्टार्टिंग में सरकारी मेडिकल स्टोर खोलने वालों के लिए सरकार 650 से ज्यादा दवाइयां उपलब्ध कराएगी !

कैसे करें आवेदन ( how to apply for janaushadhi kendra )

सरकारी मेडिकल स्टोर ( janaushadhi kendra kaise khole ) खोलने के लिए , आपके पास रिटेल ड्रग सेल करने का लाइसेंस जन औषधि स्टोर के नाम से होना चाहिए ! आवेदक कर्ता के पास आधार कार्ड , पैन कार्ड भी होना जरूरी है ! वही संस्थान ,NGO , हॉस्पिटल ,चेरिटेबल संस्था को आवेदन करने के, लिए आधार कार्ड , पैन कार्ड , पंजीयन प्रमाण पत्र की भी आवश्यकता होगी ! जो व्यक्ति सरकारी मेडिकल स्टोर खोलना चाहते हैं !

वह Click इस वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करके भरें , और उसको ब्यूरो ऑफ फॉर्मा पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग ऑफ इंडिया जनरल मैनेजर के नाम से भेजना होगा गर आप स्टेप बाय स्टेप कैसे आपको फॉर्म भरना है यह जानना चाहते हैं ! तो इस लिंक पर क्लिक करें  Click और यूजर मैनुअल को डाउनलोड करके सारी चीजें समझ कर भर ले !

तो दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसी लगी ! हमें कमेंट करके जरूर बताएं ! और इस पोस्ट को अपने दोस्तों , अपने रिश्तेदारों के साथ जरूर साझा करें ! जिससे वह इस बिजनेस को कर सकें और अच्छी खासी कमाई भी कर सकें ! अगर आप इस पोस्ट को वीडियो के माध्यम से समझना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करें Click
तो प्लीज इस पोस्ट को शेयर जरुर करें

धन्यवाद

Next Article

11 Replies to “janaushadhi kendra kaise khole”

  1. Rituraj srivastava

    Sir mai homoeopathic pharmacy last year ki paper de chuka hu bt internship abhi bacha h
    Plz mujhe bataye mai kaise aavedan kr sakta hu

  2. AKshay jadhav

    Sir mera dpharm complete hai aur drug license bhi hai sir kya hum pmjay generic medicine ke Sat branded medicine bhi bech sakte hai kya shop main

  3. Anirudha Rathod

    Sir mera dpharm complete hai aur drug license bhi hai sir kya hum pmjay generic medicine ke Sat branded medicine bhi bech sakte hai kya shop main

  4. मोनू

    सर मे हाई स्कूल पास हू ओर मैडिकल की जानकारी हे क्या मे प्रधान-मंत्री जन औसधी मैडिकल कर सकता हू

Leave a Reply

Your email address will not be published.