kisan samman nidhi yojana ekyc

kisan samman nidhi yojana ekyc / CSC se pm kisan ekyc kaise kare

kisan samman nidhi yojana ekyc करना अनिवार्य कर दिया गया है ! यदि आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पात्र हैं ! आप 10th installment का लाभ लेना चाहते हैं ! तो अब आपको pm kisan ekyc करना अनिवार्य हो गया है ! kisan samman nidhi yojana official website पर अब आपको एक लिंक देखने को मिलेगा ! उस ekyc link se आप e-kyc कर पाएंगे !

Pradhan Mantri kisan samman nidhi yojana ekyc adhar based रखी गई है ! यदि आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ है 1 तो आप pm kisan ekyc online

कर सकते हैं ! यदि आप के आधार कार्ड में मोबाइल नंबर नहीं जुड़ा है ! तो आपको csc pm kisan ekyc कराना होगा ! आपको अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र जाकर biometric ekyc pm kisan yojana csc के माध्यम से करानी पड़ेगी ! यदि आप kisan samman nidhi yojana ekyc नहीं कराते हैं ! तो आपको आने वाला पैसा रोक दिया जाएगा ! इसलिए मैं आपको आज आज बताने वाला हूं , कि kisan samman nidhi yojana ekyc kaise kare ! इस आर्टिकल में और सीख ले कि pm kisan ekyc kaise kare जाता है

kisan samman nidhi yojana ekyc record not found

जब आप अपना pm kisan ekyc कर रहे हैं ! तो आपको record not found error देखने को मिल सकता है ! pm kisan ekyc record not found की दिक्कत अभी कुछ दिनों से आ रही है ! यह दिक्कत वेबसाइट की तरफ से है ,और इसे जल्द ही सही कर दिया जाएगा ! तब तक आपको इंतजार करना होगा जैसे ही kisan samman nidhi yojana ekyc record not found की प्रॉब्लम सही हो जाएगी ! तब आप आसानी से ईकेवाईसी pmkisan.gov.in से कर पाएंगे !

pm kisan ekyc mandatory for all farmer
pm kisan ekyc mandatory for all farmer

pm kisan samman nidhi yojana invalid otp problem / किसान सम्मान निधि योजना इनवैलिड ओटीपी की समस्या

यदि आप pmkisan.gov.in की वेबसाइट से किसान सम्मान निधि योजना की ekyc करते हैं ! तो आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आता है ! जब आप यह ओटीपी भरते हैं तो आपको pm kisan samman nidhi yojana invalid otp problem दिखाई देती है ! pk kisan invalid otp की प्रॉब्लम भी वेबसाइट की प्रॉब्लम है ! इसे भी जल्द ही सही कर दिया जाएगा ! तब आप आसानी से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना इनवैलिड ओटीपी की समस्या से छुटकारा पा लेंगे !

pm kisan yojana ekyc khud se kaise kare / पीएम किसान योजना ईकेवाईसी खुद से कैसे

जब भी आप पीएम किसान की वेबसाइट पर जाते हैं , तो आपको एक लिंक देखने को मिलता है ! pm kisan ekyc link के माध्यम से आप pm kisan yojana ekyc khud से कर सकते हैं ! मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा ,कि आप ईकेवाईसी का प्रोसेस खुद से कैसे कर पाएंगे ! किसान सम्मान निधि योजना खुद से करने के लिए आप के आधार कार्ड में मोबाइल नंबर जुड़ा होना आवश्यक है ! क्योंकि आधार लिंक मोबाइल पर आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा ! जिसे डाल कर आप ईकेवाईसी सक्सेसफुली कर पाएंगे !

  • सबसे पहले आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना की वेबसाइट पर जाएं !
  • pm kisan yojana ekyc kaise kare
    pm kisan yojana ekyc kaise kare
  • Farmer corner अंदर ekyc ऑप्शन पर क्लिक करें !
  • pm kisan ekyc status
    pm kisan ekyc status
  • किसान का आधार कार्ड नंबर और captcha क्या डालकर आगे बढ़े !
  • pm kisan ekyc succefully
    pm kisan ekyc succefully
  • आधार लिंक मोबाइल पर ओटीपी आएगा जिसे डालकर Submit and Auth click करें !
  • अब आपका पीएम किसान हो जाएगा !

                                   

CSC se pm kisan ekyc kaise kare

यदि आपकी आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक नहीं है , तब आपको pm kisan ekyc कराने के लिए जन सेवा केंद्र जाना होगा ! CSC se pm kisan ekyc kaise kare यह मैं आपको यहां पर बताने वाला हूं ! csc biometric pm kisan ekyc करने का अधिकार दिया गया है ! तो जिन किसानों के Adhar card mobile number not link है ! वह सीएससी केंद्र जाकर kisan samman nidhi yojana ekyc करा सकते हैं ! सीएससी से पीएम केवाईसी करने के लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा !

                                 

  • Digitalsewa Portal पर जाएं !
  • PM-Kisan सर्च करके क्लिक करें !
  • Biomatric / OTP ekyc पर क्लिक करें !
  • किसान का आधार कार्ड नंबर डालकर आगे बढ़े !
  • अब किसान का बायोमेट्रिक कराएं और Submit and Auth क्लिक कर दें !
  • किसान का csc se pm kisan ekyc succefully हो जाएगा !

FAQ of pm ksian ekyc

pm ksian ekyc कैसे करें ?

किसान सम्मान निधि योजना kyc करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा !

किसान सम्मान निधि योजना kyc क्यों करें ?

यदि आपका प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आधार कार्ड नहीं लिंक है ,तो आपको केवाईसी करना जरूरी है !

किन किसानों को pm ksian yojana ekyc करनी है ?

पीएम किसान केवाईसी सभी किसानों को करना है जिनका अकाउंट आधार से नहीं लिंक है !

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी ! हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट jhagdenews.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें !

 
Previous Article
Next Article

5 Replies to “kisan samman nidhi yojana ekyc”

Leave a Reply

Your email address will not be published.