Mukhyamantri udyami MitraYojana 2023

Mukhyamantri udyami  MitraYojana 2023 / मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के लाभ

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे ! Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana 2023 के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे !  की udyami  Mitra Yojana 2023 क्या है ! What is  Mukhyamantri udyami Mitra Yojana , मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना का मुख्य उद्देश्य क्या है ! 

 इसके क्या लाभ हैं !  मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें !  आदि जैसी सारी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बहुत ही आसान भाषा में स्टेप बाय स्टेप बताने का प्रयास करेंगे !  इसलिए आप लोग हमारे इस आर्टिकल में दी जा रही सारी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें !

मुख्यमंत्री उधमी मित्र योजना क्या हैं 2023

 

 हम आप सभी लोगों को बता दें  कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ! निवेश परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना का आयोजन किया है !  जिसे Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana का नाम दिया गया है ! उत्तर प्रदेश के कैबिनेट की बैठक में दिन शनिवार को मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना को लागू करने की मंजूरी दे दी गई है !  

इस योजना के  माध्यम से 1 वर्ष के अनुबंध पर लगभग 105 उद्यमी मित्र के पदों की नियुक्ति की जाएगी ! इस योजना में नियुक्त किए गए  Udyami  Mitra को प्रतिमाह मिलने वाले वेतन के अतिरिक्त अन्य प्रकार के  भत्ते भी प्रदान किए जाएंगे !

 किसी भी राज्य में निवेश करने  के लिए आ रहे  देश और विदेश के निवेशकों की सहायता करने के लिए सहायता  उद्यमी मित्र की नियुक्ति की जाएगी !  अगर आप लोग भी  इस योजना के अंतर्गत उद्यमी मित्र बनकर रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं ! तो आप हमारे इस आर्टिकल को बहुत ही ध्यानपूर्वक पढ़ें !  क्योंकि हम आपको Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana 2023 की सारी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले हैं ! 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Help In Hindi Telegram channel
Help In Hindi Telegram channel

udyami  Mitra Yojana 2023 / मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना में क्या काम करना पड़ेगा !

उत्तर प्रदेश में लागू की गई मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत जो लोग  चयनित होंगे ! उन्हें देश और विदेश से आने वाले लोग जो राज्य में किसी भी बड़ी कंपनी इंडस्ट्रीज का निर्माण करेंगे ! उसमें उद्यमी मित्र का काम  उस निवेश परियोजना स्थल की देखरेख करना,  उसका निरीक्षण करना निवेश प्रक्रिया से निवेशकों को  जानकारी देना !  इस योजना में  सरकार जल्द ही उद्यमी मित्र वैकेंसी के लिए  योग्य व  इच्छुक अभ्यार्थियों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित करेंगे ! अभ्यार्थियों के लिए सबसे खुशी की बात यह है !  कि इस वैकेंसी में किसी भी प्रकार की परीक्षा को नहीं देना पड़ेगा ! 

 उत्तर प्रदेश कैबिनेट निवेश योजना के लिए प्रतिमाह ₹70000 सैलरी पर होगा उद्यमी मित्र का चयन बिना किसी परीक्षा को पास करें ! 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय आदित्यनाथ योगी जी ने निवेश परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कैबिनेट ने शनिवार को मुख्यमंत्री  उद्यमी मित्र योजना की मंजूरी दी !  इस योजना के तहत 1 वर्ष के अनुबंध पर 105 उद्यमी मित्र चयनित किए जाएंगे !  इन्हें 70  हजार   रुपए प्रति महीने दिए जाएंगे !  इसके साथ ही इन्हें भी दिए जाएंगे !  एक  वर्ष के बाद इनका अनुबंध बढ़ाया भी जा सकता है !  इनकी तैनाती जिलों का इन वेस्ट यूपी के मुख्यालय में होगी ! 

Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana में  आवेदन करने के लिए क्या पात्रता है 

  1. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री मित्र योजना  मैं आवेदन करने के लिए  आवेदक उत्तर प्रदेश का ही मूल निवासी होना चाहिए ! 
  2. आवेदक के पास स्नातकोत्तर  डिग्री होनी चाहिए ! 
  3.  इस योजना में आवेदन करने के लिए आवेदक की स्नातकोत्तर डिग्री  60 %  से अधिक अंको से उत्तरण होना चाहिए ! 
  4.  इस योजना में आवेदन करने के लिए आवेदक को कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए !
  5.  आवेदक को हिंदी और अंग्रेजी में काम करने और धारा प्रवाह बात करने का  अनुभव होना चाहिए !

उद्यमी मित्र योजना आवेदन करने के लिए दस्तावेज :- 

मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा आवश्यक दस्तावेजों से  संबंधित जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है !  जैसे ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस  योजना में आवेदन से संबंधित  जरूरी दस्तावेज के लिए कोई भी जानकारी दी जाएगी !  तो हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को सूचित कर दिया जाएगा !  लेकिन अभी इस योजना का लाभ लेने के लिए आप लोगों को इंतजार करना होगा ! 

Help In Hindi Telegram channel
Help In Hindi Telegram channel

Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana  में  आवेदन कैसे करें

जैसा कि हमने ऊपर दिए गए आर्टिकल में बताया है !  की Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा  राज्य में निवेश करने  आ रहे  देशी और विदेशी निवेशकों की सहायता के लिए 105  उद्यमी मित्र भर्ती किए जाएंगे !  जिसके लिए कैबिनेट की बैठक में   Mukhyamantri udyami  Mitra Yojana 2023 के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी गई है !   लेकिन अभी इस योजना को राज्य सरकार के द्वारा लागू नहीं किया गया है !  जैसे ही सरकार द्वारा इस योजना को लागू किया जाएगा !  तो इसके साथ ही एक अधिकारिक वेबसाइट भी लॉन्च किया जाएगा !  जिससे लाभार्थी  मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 के अंतर्गत आवेदन कर पाएंगे ! इस समय उम्मीदवारों को योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट बनने तक इंतजार करना होगा !

udyami  Mitra Yojana 2023 / मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना  की लाभ और विशेषताएं ! 

  1. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के माध्यम से राज्य में निवेश करने आ  रहे देश और विदेश से निवेशकों की सहायता के लिए उद्यमी  मित्रों की भर्ती की जाएगी ! 
  2. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 के प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा दे दी गई है !
  3. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना 2023 के अंतर्गत 1 साल के अनुबंध पर 105 मित्रों की नियुक्ति होगी ! 
  4.  राज्य के  ही शिक्षित युवाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा !
  5.  मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के तहत उधमी मित्रों को 70 हजार रुपए  प्रति महीने दिया जाएगा !
  6.  इसके अलावा भी उदमी मित्रों को मुख्यमंत्री मित्र योजना केतहतअन्य  सभी प्रकार के  भत्ते भी दिए जाएंगे !
  7.  इस योजना में नियुक्त किए गए उद्यमी मित्र निवेशकों को परियोजना स्थल का दौरा  कराया करेंगे !
  8.  इस योजना के माध्यम से राज्य के शिक्षक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा !
  9.  औद्योगिक विकास प्राधिकरण और इन्वेस्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यालय से उद्यमी मित्रों की तैनाती जिला स्तर पर की जाएगी !
  10.   इस योजना में लाभ प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को हिंदी और अंग्रेजी में काम करना और धारा प्रवाह  बात करने का अभ्यास होना चाहिए !
  11.  राज्य के शिक्षित युवाओं को मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के माध्यम से उनकी आर्थिक स्थिति के साथ-साथ उनके जीवन स्तर में भी सुधार होगा

Mukhyamantri Mitra Yojana 2023 का मुख्य उद्देश्य क्या है ! 

मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना का मुख्य उद्देश्य निवेश  परियोजनाओं को आगे बढ़ाना है इस योजना के तहत 1 साल  के अनुबंध पर 105 उधमी मित्रों को नियुक्त किया जाएगा !  इस योजना  को राज्य में निवेश परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए लागू किया गया है !  इस योजना के माध्यम से 105 उद्यमी मित्र की नियुक्ति राज्य सरकार के द्वारा की जाएगी ! मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के माध्यम से उद्यमी मित्र को प्रत्येक महीने 70  हजार रुपए वेतन दिया जाएगा !  इस योजना से राज्य के शिक्षित  बेरोजगार  युवाओं को  रोजगार प्राप्त हो सकेगा !  इतना ही नहीं बल्कि इस योजना के माध्यम से देश विदेश से आए निवेशकों की  सहायता उद्यमी मित्रों के द्वारा की जाएगी 

प्रश्न . मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना मैं उधमी मित्रों को कितनी सैलरी मिलेगी !

 उत्तर 2. मुख्यमंत्री   उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत जो उद्यमी मित्र नियुक्त किए जाएंगे  उन्हें 70  हजार रुपए  प्रति महीने  सैलरी के रूप में प्रदान किए जाएंगे ! 

प्रश्न 2. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना में कितने  उद्यमी  मित्रों की नियुक्त  होगी !

   उत्तर 2. मुख्यमंत्री उतनी मित्र योजना में 1  साल के अनुबंध पर 105  उद्यमी मित्र नियुक्त किए जाएंगे !  

प्रश्न 3. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत उधमी मित्रों को क्या कार्य करना पड़ेगा !  

   उत्तर 3. मुख्यमंत्री उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत मित्रों को देश और विदेश से आ रहे निवेश करने वाले  आ रहे लोगों की  निवेश स्थल को देख रेख करना ! निवासियों को निवेश स्थल का दौरा  करवाना !  

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
Whats’app GroupClick Here
InstagramClick Here
Youtube channelClick Here
TwittersClick Here

Leave a Comment