New Bijali Connection Charges UP

उत्तर प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन लेने पर कितना चार्ज देना होगा ?

उत्तर प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन कराने पर आपको 4 तरीके का चार्ज देना होता है ! New Bijali Connection Charge UP में 4 तरीके का चार्ज प्लस उस पर 18% जीएसटी भी सरकार लेती है ! यह 4 तरीके के चार्ज इस प्रकार है

  • प्रोसेसिंग फीस वा 18% GST
  • सिक्योरिटी वा 0% GST
  • सुपर विजन और लेबर चार्जेस वा 18% GST
  • मीटर कॉस्ट और इसके साथ उपकरण वा 18% GST

New Bijali Connection Charges UP load के आधार पर अलग-अलग होती हैं ! यदि आप कनेक्शन ग्रामीण क्षेत्र में करआते हैं तब चार्जेस अलग होंगे ! शहरी क्षेत्र के चार्ज दूसरे होते हैं !

New Bijali Connection Charge UP in Gramin

यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में नया बिजली कनेक्शन लेते हैं तो यह किलो वाट पर निर्भर करता है ! कितने किलो वाट का आप कनेक्शन लेंगे उसी आधार पर New Bijali Connection Charges UP में लिया जाता है ! ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 1 किलो वाट कनेक्शन के लिए 1365 रुपए , और 2 किलो वाट के लिए 1524 रुपए चुकाने होते हैं !

New Bijali Connection Charge UP in City

यदि आप उत्तर प्रदेश के शहरी उपभोक्ता है तब भी आपको किलो वाट के हिसाब से नए बिजली कनेक्शन के चार्ज देने होंगे ! शहरी क्षेत्र में किलो वाट के कनेक्शन पर 1858 रु आपको चुकाने पड़ते हैं ! वहीं यदि आप 2 किलो वाट का कनेक्शन कराते हैं तो आपको 2217 रुपए चुकाने होंगे !

उत्तर प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन कैसे कराएं

उत्तर प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन कराने के लिए सरकार ने ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है ! अब आप यूपी में घर बैठे ऑनलाइन नया बिजली कनेक्शन ले सकते हैं ! इसके लिए सरकार ने नयी योजना शुरू की है ! इस योजना का नाम झटपट योजना रखा गया है ! झटपट पोर्टल पर जाकर आप खुद से एक नया बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं ! आपको महज 7 से 8 दिन में नया बिजली कनेक्शन दे दिया जाता है ! और आपके घर में बिजली मीटर लगा दिया जाता है !

यदि आप झटपट योजना के तहत नया बिजली कनेक्शन लेना चाहते हैं ! तो आपको इस वेबसाइट पर जाकर सारी जानकारी ले लेनी चाहिए ! आप ऑनलाइन नया बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कैसे करना है जान लेना चाहिए ! यहां पर मैंने स्टेप बाय स्टेप झटपट पोर्टल पर आवेदन कर कर दिखाया है ! जिससे आपको नया बिजली कनेक्शन लेने में सहूलियत होगी !

Previous Article
Next Article

3 Replies to “New Bijali Connection Charges UP”

Leave a Reply

Your email address will not be published.