NOC for Vehicle Transfer CSC

NOC for Vehicle Transfer CSC | सीएसी से मोटरसाइकिल की NOC कैसे बनाये | CSC Can Now Provide NOC for Sale of Used Vehicles | CSC NOC Vehical Transfer | CSC now authorised to provide NOC for sale of used vehicles | सीएससी से चार पहिया की NOC कैसे बनाये | Vehical Transfer NOC CSC | No-Objection Certificate CSC | How to Generate NOC for Vehical Transfer CSC | सीएसी से गाड़ी की NOC कैसे बनाये

NOC for Vehicle Transfer CSC Online Registration | सीएसी से गाड़ी ट्रान्सफर की NOC कैसे बनाये

CSC now authorised to provide NOC for sale of used vehicles बनाने का काम मिल गया है ! अब आप किसी भी CSC Vehicle Transfer NOC बनवा सकते हैं ! आपको पता होगा , कि जब आप अपनी पुरानी गाड़ी किसी और को Sell करते हैं ! तब आपको No-Objection Certificate की आवश्यकता होती है ! NOC for Vehicle Transfer CSC से बनना चालू हो चुका है ! यदि आप अपनी मोटरसाइकिल ,चार पहिया किसी भी प्रकार की गाड़ी किसी दूसरे को बेचते हैं ! RTO में No-Objection Certificate देना होता है ! अभी तक आप Vehicle Transfer NOC केवल RTO से ही बनवा सकते थे !

हाल ही में CSC SPV AND National Crime Records Bureau (NCRB) के साथ यह समझौता हुआ है ! कि Vehicle Transfer Certificate CSC के माध्यम से बना सकते हैं ! इससे पुरानी गाड़ी बेचने वालों के लिए काफी सुविधा होगी ! पुराने वाहन बेचने के लिए अब आप अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर से ही Vehicle Transfer Certificate बनवाकर आरटीओ में जमा कर सकते हैं ! आज मैं आपको इस आर्टिकल में जानकारी देने वाला हूं कि आप NOC for Vehicle Transfer CSC से कैसे बनवा सकते हैं ! यदि आप एक csc संचालक हैं , तो आप अपने ग्राहकों को Vehical Transfer NOC CSC कैसे दे सकते हैं ! चाहे वह मोटरसाइकिल ट्रांसफर की एनओसी हो या फिर चार पहिया ट्रांसफर की एनओसी बनाना हो !

CSC now authorised to provide NOC for sale of used vehicles / CSC और National Crime Records Bureau (NCRB) क्या हुआ समझौता ?

सरकार द्वारा प्रवर्तित CSC E-Governance India Ltd (CSC) ने बताया ! कि अब उसे पुराने वाहनों की बिक्री के लिए No-Objection Certificate प्रदान करने के लिए चुना गया है ! सीएससी ने इसे पूरे देश में उपलब्ध कराने के लिए राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साथ एक समझौता किया है ! यह सेवा नागरिकों को वाहन ट्रांसफर कराने को NOC प्राप्त करने में मदद करेगी ! NOC for Vehicle Transfer CSC में उपलब्ध होने से ग्रामीणों को खासा लाभ मिलेगा ! इसका प्रमुख कारण यह है कि ग्रामीणों को Vehical Transfer NOC CSC कराने के लिए दूर स्थित आरटीओ ऑफिस जाना पड़ता था !

सरकारी योजनाये आवेदन कैसे करे
डिजिटल हेल्थ आईडी कार्ड कैसे बनाये Click Here
स्वम सहायता समूह कैसे बनाये Click Here
फ्री गैस सिलिंडर योजना Click Here
यूपी बाल सेवा योजना Click Here

सीएससी व्हीकल ट्रांसफर सर्विस चालू हो जाने से अब नजदीकी सीएसई सेंटर पर ही Vehical Transfer Certificate बनवा सकेंगे ! सीएससी के संस्थापक डॉ दिनेश त्यागी ने कहा कि इस सेवा को चालू हो जाने से ग्रामीणों को दूर स्थित आरटीओ नहीं जाना पड़ेगा ! अब वह अपने गांव में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर से ही व्हीकल ट्रांसफर सर्टिफिकेट बनवा सकेंगे ! पूरे देश में 4 lakh CSC Center पर यह सर्विस चालू कर दी जाएगी !

How to Generate NOC for Vehical Transfer CSC / सीएससी से Vehical Transfer NOC कैसे बनाये ?

यदि आप एक जन सेवा केंद्र संचालक हैं , तो आपके लिए यह नई सर्विस बहुत ही फायदेमंद होने वाली है ! क्योंकि ग्रामीणों को Vehical Transfer NOC बनवाने के लिए बहुत चक्कर लगाने पड़ते थे ! लेकिन अब यह सर्विस आप अपने ग्रामीणों को घर पर ही दे सकते हैं ! CSC Can Now Provide NOC for Sale of Used Vehicles ग्रामीणों को दे पाएंगे ! इसके लिए आपको Digital Seva portal से आवेदन करना होगा

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.