one nation one pay day

लागु हो सकती हैं ‘वन नेशन, वन पे डे (One Nation, One Pay Day)

आने वाले दिनों में नौकरीपेशा लोगों को सैलरी मिलने का सिस्‍टम बदल सकता है ! केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ‘वननेशन, वन पे डे’ (pm One Nation, One Pay Day) लागू करने के बारे में विचार कर रही है ! यहबात श्रम मंत्री संतोष गंगवार (Labour Minister Santosh Gangwar) ने कही ! उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक समान व्यवस्था होनी चाहिए ! जिसके तहत हर सेक्टर में सभी वर्ग के कर्मचारियों और मजदूरों को एक दिन सैलरी (One Nation, One Pay Day) मिले ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इससे जुड़े कानून लाने

बनाने की बात कह  चुके हैं !

यह भी पढ़े : जैविक खेती उत्साह योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बना सकते हैं नया कानून !

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (One Nation, One Pay Day) कानून को पास करने  को लेकर विचार कर रहे हैं ! उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कर्मचारियों के हित में ! हम विभिन्न के लिए मिनिमम वेज तय करने की दिशा में काम कर रहे हैं !

यह भी पढ़े :खाद्य सुरक्षा मित्र योजना

यूनिफॉर्म मिनिमम वेज प्रोग्राम पर काम जारी

प्रधानमंत्री मोदी सरकार यूनिफॉर्म मिनिमम वेज प्रोग्राम को लागू करने की दिशा में काम कर रही हैं ! जल्द ही यह प्रोग्राम सरकार लागु कर सकती हैं ! जिससे आम जनता और मजदूरो के जन्दगी में काफी सुधर हो सकता हैं ! उन्होंने कहा कि सरकार व्यावसायिक सुरक्षा, हेल्थ ऐंड वर्किंग कंडीशन कोड (OSH), कोड ऑन वेजेज को लागू करने की दिशा में काम कर रही है ! संसद से कोड ऑन वेजेज को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है ! और अब इसके नियमों पर काम किया जा रहा है !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

क्या हैं One Nation, One Pay Day स्कीम

इस स्कीम के तहत पूरे देश में एक समान व्यवस्था होगी !One Nation, One Pay Day तहत हर सेक्टर में सभी वर्ग के कर्मचारियों और मजदूरों को एक दिन सैलरी मिलेगी ! जिससे मजदुर वर्ग को काफी फायदा मिलेगा !

महत्वपूर्ण जानकारियां :

 

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.