pan card portal free

pan card portal free me kaise le :

दोस्तों यदि आप पैन कार्ड का (pan card portal free)वेब पोर्टल लेना चाहते हैं ! तो मैं आपको यहां पर  वेब पोर्टल देने वाला हूँ ! यदि आप पैन कार्ड का में पोर्टल लते हैं तो आप बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हैं! क्योंकि भारत सरकार ने पैन कार्ड सभी जगह कंपलसरी कर दिया है ! ऐसे में लोगों को पैन कार्ड बनवाने पढ़ रहे हैं ! और जिन लोगों को पैन कार्ड पहले से भी बने थे उन्हें कुछ गलतियां है !

pan card portal से आप नया पैन कार्ड बना सकेंगे , पैन कार्ड में सुधार कर सकते हैं ! पैन कार्ड से जुड़े सभी काम कर सकते हैं ! हम आपको यूटीआई का फ्री पैन कार्ड पोर्टल देंगे !यह ऑफर सीमित समय के लिए है ,यदि आप यूटीआई का पैन कार्ड पोर्टल में लेना चाहते हैं ! तो आप नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं ! सबसे पहले हम आपको बताएंगे पैन कार्ड बता क्या है ,पैन कार्ड के फायदे क्या है ! इस पोर्टल से आप क्या कर सकेंगे, यूटीआई पेन पोर्टल में लेकर आप कौन सर्विस दे पाएंगे !

what is pan card in hindi:

आयकर विभाग द्वारा जारी स्थायी खाता संख्या (पैन) कार्ड, आजकल सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है ! पैन कार्ड का उपयोग कार्ड को व्यक्तियों और संस्थाओं द्वारा कर चोरी को रोकने के लिए जारी किया गया था ! क्योंकि यह किसी विशेष व्यक्ति या संस्था द्वारा किए गए सभी वित्तीय लेनदेन को जोड़ता है ! पैन कार्ड अल्फ़ान्यूमेरिक संख्या 10 अंकों की होती है ! जोकि आयकर विभाग निर्धारित करती है ! पैन कार्ड से व्यक्ति की फेनासिअल जानकारी सरकार के पास रहती है ! जैसा कि सरकार ने पैन कार्ड को बैंक खाता संख्या से जोड़ देना अनिवार्य कर दिया है ! यदि आप कोई भी बड़ा ट्रांजैक्शन करते हैं , तो बैंक आपसे पैन कार्ड नंबर मांगती है ! भारत में पैन कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज माना जाता है ! (pan card portal )

यह भी पढ़े : खोले पोस्ट ऑफिस फ्रैंचाइज़ी

Meaning of PAN Card Number:

जब आप पैन कार्ड बनवाते हैं , तो 10 अंकों का एक अल्फान्यूमैरिक नंबर आयकर विभाग देता है ! जिसे हम पैन कार्ड नंबर भी कहते हैं , इस यूनिक नंबर का प्रत्येक अल्फाबेट और नंबर का अलग अलग मतलब होता है ! यह आपको जानना बेहद जरूरी है , की इन अंकों और अल्फाबेट ओं का मतलब क्या होता है ! हम आपको नीचे इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं ! पैन कार्ड संख्या के पहले 5 डिजिट अल्फाबेट होते हैं ! तथा 4 डिजिट नंबर के होते , और लास्ट दशमा डिजिट फिर से अल्फाबेटिक होता है ! (pan card portal free)

 

Uses of PAN CARD in hindi:

पैन कार्ड के उपयोग निम्नलिखित किस प्रकार है
1. बैंक में नया खाता खोलने के लिए !
2. टेलीफोन के नए कनेक्शन के लिए !
3. संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए !
4. 50,000 से अधिक की राशि के लेनदेन के लिए !
5. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए !

यह भी पढ़े : प्रति महीना मिलेगा 3500 रु बेरोजगारी भत्ता

What is UTI PSA:

पीएसए लॉगिन पेज यूटीआई इन्फ्रास्ट्रक्चर टेक्नोलॉजी एंड सर्विसेज लिमिटेड ! जिसे पहले यूटीआई टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था ! को तत्कालीन यूटीआई द्वारा पदोन्नत किया गया था ! और 19 मई 1993 को यूटीआई योजनाओं के निवेशकों की सेवा के लिए एक सीमित कंपनी के रूप में शामिल किया गया था ! (uti pan card portal  )

यह भी पढ़े : कुसुम सोलर पंप स्कीम में 60 % का अनुदान

UTI PSA pan card Login page:

free pan card portal पर यूजर को अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना होता है ! इसके बाद आपके सामने पैन कार्ड की सारी detail खुल जाती है ! और आप अपने कस्टमर को services दे सकते हैं ! यूटीआई पैन कार्ड लॉगइन पेज इस तरह का दिखता है ! ( uti pan card portal login )

 pan card portal free

                                      pan card portal free

pan card portal free services:

uti pan card portal free आप निम्नलिखित service दे सकते हैं
1.Apply pan card
2.Trach your pan card
3.PAN Correction .
4.PSA Login ( Admin)
5.PAN Bulk Verification
6.Search for AO code detail
7.PSA login

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

uti pan card center कैसे ले :

1. पैन सेण्टर लेने के लिए आपको 49 रु का दिए गए अकाउंट में पेमेंट करना होगा !

Account holder name : pavan kumar

Account number :50200038690221

ifsc code: HDFC0004428

Bank name : HDFC

2. पेमेंट का स्क्रीन शॉट दिए गए नंबर (” 8349846004 “) पर whatsaap करना होगा !

3. आधार,पैन,ईमेल तथा मोबाइल नंबर भी देना होगा !

4. कुछ समय में आपको आईडी और पासवर्ड दे दिया जायेगा !

आईडी और पासवर्ड मिलने के बाद कूपन कैसे ख़रीदे :

आईडी और पासवर्ड मिलने के बाद आपको कूपन खरीदने पड़ते हैं ! तो आपको कूपन कैसे खरीदने हैं यह आपको विडियो में बताया गया हैं ! आप विडियो को देख ले , जिससे आपको यह पता चल जायेगा की कूपन कैसे खरीदे !

wibsite link : dhjpan.in

pan card portal :

pan card portal free में लेने के लिए निचे दिए गए नो पर संपर्क कर सकते हैं

whatsapp or call for pan card portal free portal
” 8349846004 “

what’saap me “7398460368”

 

महत्वपूर्ण जानकारियां :

 

 

Previous Article
Next Article

One Reply to “pan card portal free”

Leave a Reply

Your email address will not be published.