pm kisan yojana app

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Mobile App / Download pm kisan yojana mobile app

 

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च कर दिया गया है ! pm kisan yojana app मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से पीएम किसान योजना का लाभ अब और सभी किसानों तक पहुंचाया जा सकेगा ! पीएम किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल ऐप 24 फरवरी 2020 को लांच किया गया ! इसी योजना की शुरुआत भी इसी तारीख को 2019 में की गई थी ! हम सभी लोग जानते हैं कि देशभर में लगभग 14.8 करोड किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाना है ! लेकिन अभी तक मात्र लगभग 8.45 करोड़ किसानों को इस योजना का लाभ मिल पाया है  !

यह भी पढ़े : जैविक खेती उत्साह योजना

पीएम किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल ऐप डाउनलोड करके किसान अब खुद से काफी काम कर पाएंगे ! pm kisan yojana app से अपने भुगतान की स्थिति ,आधार कार्ड के अनुसार ! सही नाम ,पंजीकरण की स्थिति ,योजना की पात्रता और हेल्पलाइन नंबर की जानकारी घर बैठे ले सकेंगे ! इस स्कीम के तहत प्रत्येक पात्र किसान को ₹6000 प्रति साल देने का प्रावधान रखा गया है !

Download pm kisan yojana Mobile app

भारत सरकार के तहत कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय को पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लागू करने की जिम्मेदारी दी गई है ! सभी किसान अब नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से पीएम किसान ऐप को Google play store से डाउनलोड कर सकते हैं !

download pm kisan app

पीएम किसान मोबाइल ऐप को हाल ही में 25 फरवरी 2020 को अपडेट किया गया था ! और इसका आकार 9 एमबी है ! पीएम किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल ऐप वर्तमान 1.4 संस्करण में उपलब्ध है ! और स्थापना और सफलतापूर्वक काम करने के लिए 4.1 और इसके बाद के संस्करण की आवश्यकता है !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

pm kisan yojana app को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा विकसित और डिजाइन किया गया है ! पहले से ही पीएम-किसान योजना पर एक पोर्टल योजना के तहत पंजीकरण करने के लिए है ! यह पंजीकृत किसानों के खातों में सीधे लाभ ट्रांसफर करने के लिए एंड-टू-एंड प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करता है ! पोर्टल पर किसानों का भी एक स्थान है ! जहां वे स्वयं या आम सेवा केंद्रों की मदद से अपना अनुरोध ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं ! और अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं या आधार आदि के नाम पर सुधार कर सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

pm kisan yojana Mobile app Features

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मोबाइल एप्लीकेशन से आप निम्न सेवाएं ले सकेंगे

1. Beneficiary Status
2. Aadhaar Verification
3. Status of Self Registered Farmer !
4. New Farmer Registration
5. About the Scheme
6. PM Kisan Helpline !

महत्वपूर्ण जानकारियां :

8 thoughts on “pm kisan yojana app”

  1. Ham Delhi majdur fanse hue hain 22 tarikh se hamare pass khane ka Paisa Nahin Hai Ham Ghar Jana Chahte Hain Kya Karen Paisa Ek bhi nahin khane Peene Ka hamare pass bahut Pareshan Hain Delhi kapashera border

    Reply

Leave a Comment