Rahul gandhi new scheme

Rahul Gandhi promises minimum income scheme 20% families to get Rs 72K annually

लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है ! ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने के लिए नई नई स्कीम देने का वादा कर रहे हैं ! हाल ही में राहुल गांधी जी ने हिंदुस्तान के गरीबों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा देने का वादा किया है ! इस स्कीम का फायदा हिंदुस्तान के 25 करोड़ लोगों को होने वाला है ! राहुल गांधी की स्कीम (Rahul gandhi new scheme) बहुत ही अच्छी साबित होगी ! क्योंकि हिंदुस्तान में यह स्कीम पहली बार चालू होने वाली है ! यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आती है , तो राहुल गांधी ने 25 करोड़ लोगों को 72,000 देने का वादा किया हैं ! यह 72, 000 हिंदुस्तान के 5 करोड़ परिवारों को दिए जायेगा !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

राहुल गांधी स्कीम (Rahul gandhi new scheme) के तहत 72,000 रू प्रति साल देने का वादा किया गया है ! लेकिन अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह 72, 000 रू 6 महीने में दिए जाएंगे , या प्रति महीना 6,000 रू दिया जाए ! अभी इस स्कीम का को कब स्टार्ट किया जाएगा उसकी भी जानकारी नहीं दी गई !

यह भी पढ़े : खोले पोस्ट ऑफिस फ्रैंचाइज़ी

Rahul gandhi new scheme Eligibility :

राहुल गांधी स्कीम (Rahul gandhi new scheme) की पात्रता क्या होगी ,मैं आपको यहां पर बताने वाला हूं ! जब राहुल गांधी जी ने इस स्कीम की औपचारिक जानकारी दी !तो उन्होंने कहा कि भारत के 20% गरीब लोगों को इस योजना का फायदा मिलेगा ! इस स्कीम के तहत जिन लोगों की मासिक आमदनी 12,000 रु से कम है , उनको इस स्कीम का लाभ दिया जाएगा ! उन्होंने यह भी बताया कि इस स्कीम में लगभग 25 करोड लोगों को फायदा होगा ! उन्होंने अपने भाषण में यह भी कहा कि यह 72,000 रु 1 साल में दिए जाएंगे ! यह 72,000 रु पात्र व्यक्ति के सीधे बैंक खाते में भेजे जाए !

यह भी पढ़े : प्रति महीना मिलेगा 3500 रु बेरोजगारी भत्ता

Rahul gandhi new scheme important point :

1.राहुल गांधी ने अपने न्यूनतम आय सर्वेक्षण में गरीबों के लिए 72,000 रुपये प्रति वर्ष का वादा किया है !
2.योजना से सबसे गरीब 20% लाभान्वित होंगे !
3.पांच करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोग योजना से लाभान्वित होने के लिए खड़े हैं !
4.गांधी आज मीडिया को अपनी योजना के बारे में जानकारी देंगे !

उन्होंने इस स्कीम के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट पर भी जानकारी दी ! जिसका हमें स्क्रीनशॉट आपको नीचे दे रहे हैं !

Rahul gandhi minimum income scheme
                         Rahul gandhi minimum income scheme

यदि स्कीम लांच होती है तो हिंदुस्तान की 25 करोड़ लोगों को बहुत ही बड़ा तोहफा मिलने वाला है ! जिससे उनकी जिंदगी में एक नया सवेरा होगा !bराहुल गांधी ने इस स्कीम का नाम मिनिमम इनकम स्कीम (minimum income scheme) दिया ! इस स्कीम के तहत दुस्तान के 20 पर्सेंट गरीब लोगों को हर महीने मिनिमम इनकम होगी ! जैसे कि उनके जिंदगी में सुधार आएगा !

 

महत्वपूर्ण जानकारियां :

 

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.