sbi home loan subsidy

sbi घर बनवाने के लिए दे रहा हैं 2.67  लाख की सब्सिडी :

दोस्तों घर बनाना किसका सपना नहीं होता है ! आज के दौर में घर बनाना बहुत ही मुश्किल काम है ,लेकिन घर बनाने के लिए सरकार लगातार गरीब लोगों की मदद करती है ! जैसे कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन गरीब लोगों की मदद करती है ! जो घर बनवाने में सक्षम नहीं है ! देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (sbi home loan subsidy)ने भी घर बनाने के लिए , 2.67 लाख की सब्सिडी देने का एक नया प्लान निकाला है ! जिसके तहत यदि आप एसबीआई से होम लोन लेते ! तो आपको जो भी होम लोन की रकम बनेगी ,ब्याज जोड़ने के बाद ! उसमें आपको 2.67 लाख रुपए बैंक को वापस नहीं करने होंगे ! आज हम उसी के बारे में बात करेंगे , कि आप इसके लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं !

यह भी पढ़े : खोले पोस्ट ऑफिस फ्रैंचाइज़ी

sbi home loan 2019
                                                 sbi home loan 2019

sbi home loan subsidy scheme 2019 :

यदि हम एसबीआई होम लोन (sbi home loan subsidy)की बात करें , तो वैसे एसबीआई होम लोन पर 8.6 फ़ीसदी सालाना ब्याज लेता है ! यदि आप एसबीआई से कितना भी अमाउंट का होम लोन लेंगे , तो आपको 8.6 फीसदी सालाना ब्याज दर देना पड़ेगा ! लेकिन एसबीआई एक बहुत बड़ा ऑफर लेकर आई है ! यदि आप पहली बार अपना घर लेने की सोच रहे हैं ! तो एसबीआई प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आपको 2.67 लाख की सब्सिडी देगी ! यदि आपका होम लोन 8 लाख का बनता है ,तो उसमें आपको एसबीआई 2.67 लाख रुपए की छूट देगी !

यह भी पढ़े : प्रति महीना मिलेगा 3500 रु बेरोजगारी भत्ता

sbi प्रीपेमेंट पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा :

SBI अपने ग्राहकों को जल्द लोन निपटाने के लिए प्रीपेमेंट की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है ! इसके तहत आपको किसी भी प्रकार की पैनल्टी नहीं देनी है ! प्रीपेमेंट के जरिए आप ब्याज के भुगतान में बचत कर सकते हैं !

sbi home loan subsidy scheme
sbi home loan subsidy scheme

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

sbi home loan subsidy plans:

यदि आप sbi के साथ और लोन लेना चाहते हैं तो उसके और भी प्लान्स मजूद हैं ! आप SBI के ब्रिज होम लोन लेकर अपने पुराने घर का सुंदरीकरण करा सकते हैं ! साथ ही आप अपनी दूसरी जरूरतें पूरी करने के लिए अपने होम लोन पर टॉप अप लोन भी ले सकते हैं !

यह भी पढ़े : कुसुम सोलर पंप स्कीम में 60 % का अनुदान

घर बनाने पर सरकारी सब्सिडी :

यदि आप घर बनवाना चाहते है तो इसके सरकार आपकी मदद करेगी ! 6.5 फीसदी की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी सिर्फ 6 लाख रुपये तक के लोन पर उपलब्ध है ! 12 लाख रुपये तक की सालाना कमाई वाले लोग, 9 लाख रुपये तक के लोन पर 4 फीसदी ब्याज सब्सिडी का लाभ उठा पाएंगे ! इसी तरह 18 लाख रुपये तक की सालाना कमाई वाले लोग ,12 लाख रुपये तक के लोन पर 3 फीसदी ब्याज सब्सिडी का लाभ उठा पाएंगे ! इस रकम के अलावा लिया गया कोई भी लोन आम लोन की तरह ट्रीट किया जाएगा और उस पर साधारण तरीके से ब्याज देना होगा !

How to Apply for sbi home loan subsidy:

भारतीय स्टेट बैंक होम लोन सब्सिडी (sbi home loan subsidy) के लिए अप्लाई करने के लिए आपको एसबीआई होम लोन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ! इसके बाद सभी टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो करने के बाद आपको अप्लाई पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा ! यहां पर आपको तीन step दिए गए हैं ! जो कि आपको सही सही भरने है ! ज्यादा जानकारी के लिए आप इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर विजिट करें !

महत्वपूर्ण जानकारियां :

 

 

Previous Article
Next Article

6 Replies to “sbi home loan subsidy”

Leave a Reply

Your email address will not be published.