UP Gram panchayat computer operator Bharti

UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021,up computer operator bharti uttar pradesh sallary/last date/dacument/eligibility

UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021,UP Gram panchayat computer operator vacancy,Gram Panchayat computer operator Bharti 2021,Panchayat Assistant / Accountant / Data Entry Operator Recruitment,computer operator bharti uttar pradesh sallary उत्तर प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायत में कंप्यूटर ऑपरेटर वा सहायक भर्ती के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है ! उत्तर प्रदेश में कंप्यूटर ऑपरेटर की तैनाती जल्द ही प्रत्येक ग्राम पंचायत में की जाएगी ! यूपी कंप्यूटर ऑपरेटर में लगभग 58,189 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं ! यदि आप अपने ग्राम पंचायत में रहकर काम करना चाहते हैं ! तो आप कंप्यूटर ऑपरेटर उत्तर प्रदेश 2021 की भर्ती में शामिल हो सकते हैं !

प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो व्यक्तियों का चयन किया जाना है ! जिसमें एक कंप्यूटर ऑपरेटर व दूसरा सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर रखा जाना है ! हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी जानकारी देते हुए जल्द से जल्द यह भर्ती पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं ! UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021 का मेन काम ग्राम पंचायत में टाटा एंट्री का होगा ! यदि आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो आप जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन कर दें !

UP Gram panchayat computer operator vacancy Sallary

UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021 में कंप्यूटर ऑपरेटर व सहायक के लगभग 58,189 पदों पर नियुक्ति होनी है ! प्रत्येक ग्राम पंचायत में 2 लोगों का चयन सुनिश्चित करना है ! ग्राम पंचायत कंप्यूटर ऑपरेटर की सैलरी या मानदेय 6000 रु रखा जाएगा ! ऑपरेटरों को पंचायत भवन में रहकर ग्राम पंचायत के कामों को सरकार तक पहुंचाना होगा ! जिसकी मदद कंप्यूटर ऑपरेटर करेगा ! कंप्यूटर ऑपरेटर उत्तर प्रदेश का मानदेय 6000 रु रखा गया है !

उत्तर प्रदेश युवा स्वरोजगार योजना

Gram Panchayat computer operator Bharti 2021

प्रदेश में पहली बार ग्रामीण सचिवालय में इस प्रकार की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है ! जिससे प्रदेश में ग्राम पंचायत स्तर पर युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे ! प्रदेश में लगभग 33570 ग्राम पंचायत भवन पूर्णता निर्मित हो चुके हैं ! लगभग 24600 सत्रह पंचायत घर निर्माणाधीन है ,जो जल्दी पूर्ण किए जाएंगे ! इन्हीं ग्राम पंचायतों में UP Gram panchayat computer operator Bharti   सहायक की भर्तियां होनी है !

UP Gram panchayat computer operator vacancy Highlights

Vacancy Name Gram Panchayat computer operator Bharti
State Uttar Pradesh
Salary 6000 Rupay Approximate
Official Website http://panchayatiraj.up.nic.in/

उत्तर प्रदेश में नया बिजली कनेक्शन कैसे कराएं

UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021 से लाभ

ग्राम पंचायत स्तर पर कंप्यूटर ऑपरेटर और सहायक के भर्ती होने से ग्रामीणों को निम्न लाभ मिलेंगे …

  • ग्रामीणों को अपने किसी भी सरकारी कार्य के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी !
  • ग्रामीण अपने ग्राम पंचायत से ही आय प्रमाण पत्र ,जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र ,खसरा खतौनी नकल सभी सेवाएं ले पाएंगे !
  • सरकार के द्वारा दी जाने वाली ऑनलाइन सुविधाएं ग्राम पंचायत से कंप्यूटर ऑपरेटर की मदद से दी जाएंगी !
Computer operator Bharti Uttar Pradesh 2021 last date

ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत सहायक / अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन पत्र 28 जुलाई 2021 से 30 जुलाई 2021 तक भरे जाएंगे ! आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2021 से 14 अगस्त 2021 तक रखी गई है !

compurter operator last date
                               computer operator last date

Panchayat Assistant / Accountant / Data Entry Operator Recruitment

यूपी कंप्यूटर ऑपरेटर या सहायक के आवेदन पत्र ग्राम पंचायत कार्यालय अथवा जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा किए जा सकेंगे ! इनके फॉर्म निर्धारित प्रारूप पर सादे कागज पर आवेदन पत्र के साथ अभ्यर्थी द्वारा शैक्षिक अहर्ता आयु एवं जाति प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करनी होगी !

मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना ऑनलाइन आवेदन

UP Gram panchayat computer operator Bharti 2021 चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती की चयन प्रक्रिया हाईस्कूल व इंटर के अंकों के आधार पर की जानी है ! प्रशासनिक समिति हाई स्कूल एवं इंटर के प्राप्त अंकों के औसत के आधार पर ! पंचायत सहायक /अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की अहर्ता / चयन सूची इस प्रकार तैयार करेगी ! कि सबसे अधिक औसत वाला प्रत्याशी प्रथम व उससे कम वाला प्रत्याशी द्वितीय स्थान पर ! तथा इसी प्रकार अवरोही क्रम में सूची तैयार कर अनुमोदन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति को प्रेषित किया जाएगा !

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति को मात्र परीक्षण का अधिकार होगा ! किंतु ग्राम पंचायत द्वारा प्रेषित सूची में परिवर्तन का अधिकार नहीं होगा ! मुख्य विकास अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी इस समिति के अन्य सदस्य होंगे !

How to apply for Computer Operator vacancy up

  • पंचायत सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री भर्ती की जानकारी ग्राम प्रधान के द्वारा की जाएगी !
  • सूचना के प्रकाशन की तिथि से 15 दिन तक आवेदन पत्र ग्राम पंचायत ! संबंधित विकास खंड कार्यालय अथवा जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा किए जा सकेंगे !
  • आवेदन पत्र सादे कागज पर साक्षरता शैक्षिक अहर्ता आयु एवं जाति संबंधी प्रमाण पत्र के साथ प्रस्तुत किए जाएंगे !
  • समस्त आवेदन पत्र ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के समक्ष विचार किये जाएंगे !
  • जो अभ्यर्थी हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट पास है उनक चयन उनको अंको के औसत अंक के हिसाब से किए जाएंगे !
  • यह भर्ती 1 वर्ष के लिए संविदा पर आधारित है ! जिसके लिए हम व्यक्ति को ग्राम पंचायत या प्रधान दोनों के अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर लिए जाएंगे !
  • 1 वर्ष पूर्ण हो जाने पर यदि अभ्यर्थी का काम संतोषजनक है , तो इसे 2 वर्षों के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है ! अन्यथा की स्थिति में दूसरे व्यक्ति को मौका दी जाएगी !

कंप्यूटर ऑपरेटर वा सहायक भर्ती पात्रता

  • इस भर्ती के लिए हाईस्कूल व इंटरमीडिएट औसत अंक के अधर पर किया जाना हैं !
  • 1 जुलाई को 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए !
  • अभ्यर्थी को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना आवश्यक है !

क्या कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा

इस भर्ती में आरक्षण की व्यवस्था इस प्रकार रखी गई है , की जिस ग्राम पंचायत में प्रधानी की सीट जिस कैटिगरी की है ! उसी कैटेगरी का अभ्यर्थी का होना आवश्यक है ! सीधे शब्दों में कहें तो यदि ग्राम पंचायत प्रधान अनुसूचित जनजाति का है ! तो वहां पर अभ्यर्थी भी अनुसूचित जनजाति का ही होना आवश्यक है ! जिस ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान सामान्य जाति का है ! वहां पर अभ्यर्थी भी सामान्य जाति का होना आवश्यक है ! सामान्य जाति में सभी लोग आ जाते हैं !

पंचायत सहायक के अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री के लिए कौन लोग नहीं कर सकते हैं

आवेदन कोई भी ऐसा व्यक्ति जो ग्राम पंचायत के प्रधान उप प्रधान सदस्य अथवा सचिव ग्राम पंचायत का संबंधी है ! वह इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं सकता है !

  1. Download UP Gram panchayat computer operator Form IN PDF
  2. Download UP Gram panchayat computer operator Anuband Form IN PDF
Previous Article
Next Article

16 Replies to “UP Gram panchayat computer operator Bharti”

  1. Vivek Kumar

    Sir maine pahle offline aavedan nahi kiya h isme karna chahta hu so please ye btaye iska form kaha milega aur kaise kaha jama karna padega ye gram Panchayat karyalay jile me kaha par hota h

  2. Bardani Kushwaha

    Hello sir.
    This form can be applied online or offline. And where is it to be deposited? For this you have to give exam.

Leave a Reply

Your email address will not be published.