withdrawa money without atm

how to withdraw money without atm card sbi Yono

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ! बिना एटीएम कार्ड के कैश निकालने की सुविधा को पेश किया है ! SBI ने अपनी इस नई सेवा का नाम योनो कैश(YONO Cash)दिया है ! स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक अब डेबिट कार्ड के बिना (withdrawa money without atm

)ही एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं ! SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, कि यह सर्विस अभी 16,500 एटीएम में उपलब्ध होगी ! बाकी दूसरे एटीएम में थोड़े-बहुत अपग्रेड के बाद ! देशभर में स्थित कुल 60,000 एटीएम में यह सुविधा अगले 3 से 4 महीने में उपलब्ध होगी !

यह भी पढ़े : खोले पोस्ट ऑफिस फ्रैंचाइज़ी

How secure withdrawa money without atm card:

एसबीआई के बिना एटीएम कार्ड (withdrawa money without atm)से पैसे निकालना बेहद सुरक्षित है ! एसबीआई की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात बताई उन्होंनेबताया ! कि हम टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन प्रोसेस का इस्तेमाल और 6 डिजिट वाला पिन जनरेट कर रहे हैं !एसबीआई योनो (sbi yono ) से कैश लेस ट्रांजैक्शन (cashlesh transaction from sbi ) करना सुरक्षित है ! उन्होंने बताया कि हमारे ग्राहक संभावित डेबिट कार्ड चोरी ,क्लोनिंग और दूसरी धोखाधड़ी से बचें ! एसबीआई एटीएम से कार्ड लेस कैश निकालना (bina atm card ke paise kaise nikale ) आसान और सुरक्षित होगा !

यह भी पढ़े : प्रति महीना मिलेगा 3500 रु बेरोजगारी भत्ता

How to withdrawa money without atm card sbi process :

बिना एटीएम कार्ड के पैसे निकालना अभी केवल स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए है ! यदि आप स्टेट बैंक के ग्राहक हैं , और आप इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं ! तो आपके मोबाइल में एसबीआई यूनो एप होना चाहिए ! यदि आप एसबीआई योनो एप का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं ! तो आपको डाउनलोड करना पड़ेगा !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

step 1 : play stor से एसबीआई योनो (sbi yono)एप डाउनलोड करें !
step 2 : अब आपको Existing Customer पर क्लिक करना होगा !

how to withdrawa money withuot atm
                             how to withdrawa money withuot atm

step 3 : अब आपको एसबीआई योनो एप (sbi yono ) पर ! एटीएम कार्ड (atm card) या इंटरनेट के आईडी पासवर्ड से लॉगिन होना पड़ेगा !
step 4 : अब आपको एमपिन Mpin set करना होगा !

withdrawa mony withour atm card
                      withdrawa mony withour atm card

अब आपको के सामने एसबीआई योनो का इंटरफ़ेस ओपन हो जाए !

bina atm ke paise kaise nikale
                            bina atm ke paise kaise nikale

step 5 : अब आपको नीचे आकर yono cash पर क्लिक करना है ! इसके बाद आपको जितने रुपए निकालने हैं ,वह पैसे इंटर कर next करना !

money withdawa without atm
                                   money withdawa without atm

step 6 : आपको मोबाइल पर एक एसएमएस आएगा, जिसमें एक ट्रांजैक्शन नंबर होगा !
step 7 : अब आपको स्टेट बैंक के एटीएम पर जाकर ‘योना कैश’ विकल्प चुनना है !अब आपको एमएमएस के जरिए मिले ट्रांजैक्शन नंबर को एंटर करें ! फिर निकासी राशि टाइप करने के बाद ‘यस’ को चुनें ! अब आपको 6 डिजिट का वह पिन एंटर करना है, जिसे आपने ‘योनो ऐप’ में सिलेक्ट किया था ! पिन डालने के बाद आपको कैश मिल जाएगा !

 

महत्वपूर्ण जानकारियां :

 

 

 

 

Previous Article
Next Article

One Reply to “withdrawa money without atm”

Leave a Reply

Your email address will not be published.