yogi majdur yojana avedan

yogi majdur yojana avedan/सीएम योगी का एलान, 35 लाख मजदूरों को तुरंत एक हजार रुपये देगी सरकार

प्रदेश में दूसरे स्तर पर कोरोना वायरस का असर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है ! कि दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों का भरण-पोषण हो सके ! इसके लिए वित्तमंत्री की अध्यक्षता में गठित कमेटी 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी ! इस कमेटी में कृषि मंत्री और श्रम मंत्री ( yogi majdur yojana avedan )को शामिल किया गया है ! सरकार दिहाड़ी मजदूरी करने वालों को एक निश्चित धनराशि (majduro ko ek hajar yojana) आरटीजीएस के माध्म से उनके अकाउंट में भेजेगी !

download Narega job Card list : Click Here

yogi majdur yojana avedan ek hajar rupees

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( yogi majdur yojana avedan ) ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा एलान किया है ! सीएम योगी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा ! कि सरकार तत्काल प्रभाव से 35 लाख मजदूरों को 1000 रुपये प्रति व्यक्ति (majduro ko ek hajar yojana) देगी !

यह भी पढ़े : जैविक खेती उत्साह योजना

yogi majdur yojana avedan important point

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि

एक हजार रुपये (प्रत्येक व्यक्ति) 15 लाख दिहाड़ी मजदूर को दिए जायेगा ! 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए दिए जाएंगे ! अभी तक उत्तर प्रदेश में 15 लाख दहाड़ी मजदूर पंजीकृत हैं ! 20.37 लाख मजदूरों (रिक्शा, खोमचे वालों, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले) साथ ही भी पजीकृत हैं !एन सभी मजदूरो को 1000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी ! साथ ही इन मजदूरों को भरण-पोषण के लिए भत्ता देने की भी सरकार की तैयारी है ! सीएम योगी ने मनरेगा मजदूरों को भी तुरंत भुगतान करने का ऐलान किया है ! इन सभी मनरेगा मजदूरों को भी सीएम योगी ( yogi majdur yojana avedan ) ने 1000 रु सीधे बैंक खाते में देने का ऐलान किया है !

यह भी पढ़े : Apply for CSC center online 2020

इन सभी मजदूरों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने का भी फैसला लिया गया है ! सीएम योगी ने कहा है कि 1.65 करोड़ परिवारों को अनाज उपलब्ध कराया जाएगा ! बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं 15 किलो चावल मुफ्त में मिलेगा ! एक बड़ा ऐलान किया गया कि जितने भी उत्तर प्रदेश में पेंशन धारी हैं ! उन सभी को अप्रैल और मई की पेंशन अप्रैल माह में ही दी जाएगी !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

yogi majdur yojana avedan kaise kare

योगी मजदूर योजना में अगर आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं ! तो इसके लिए अभी योगी सरकार ने कोई पोर्टल लॉन्च किया है ,ना ही कोई फॉर्म लॉन्च किया है ! मैं आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश सरकार में जो मजदूर यूनियन है ! उसने भी ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है ! लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार में पहले से ही मजदूर वर्ग में पंजीकरण होता रहता है ! जितने भी मजदूर उस पोर्टल पर पंजीकृत हैं ! उन सभी को योगी मजदूर योजना ( yogi majdur yojana avedan) का लाभ दिया जाएगा ! इनमें से 15 lakh दिहाड़ी मजदूर पंजीकृत है ! तथा 20. 37 लाख निर्माण मजदूर पंजीकृत है ! तो अगर आप इसमें पहले से ही पंजीकृत हैं ! तो आपको ₹1000 सीधे बैंक खाते में योगी सरकार भेजेंगे ! जिनका नाम इसमें पंजीकृत नहीं है, उनके लिए अभी सरकार ने कोई भी ऐलान किया है !कि उनके खाते में ₹1000 की धनराशि भेजी जाएगी अन्यथा नहीं !

महत्वपूर्ण जानकारियां :

Previous Article
Next Article

12 Replies to “yogi majdur yojana avedan”

  1. MOHD AZEEM

    SIR HAMARE YAHA PAR AAPKI TARAF S KUCH BHI NHI MIL PA RAHA H .
    JAISE 👉 चावल गेहु.दाल तेल OR KUCH BHI .
    KYA ABHI HAMARE AERA M YEH AAPKI TARAF S NHI BAT RHA H
    YA YEH BEECH M KUCH DALLE KHA RAHE H
    SIR MERE GAO M BAHUT MAJDOOR H ROJ K KAMANA OR KHANE BALE
    TO SIR AAP JALD S JALD INTEJAAM KARBA DIJIYE
    MY ADD.
    SARDAR NAGAR THANA BHOJPUR DISTT MORADABAD

Leave a Reply

Your email address will not be published.